मेघालय, त्रिपुरा और नागालैंड में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान आज

डीएन ब्यूरो

चुनाव आयोग आज नॉर्थ ईस्ट के तीन राज्यों त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड के विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कर सकता है। आयोग दोपहर 12 बजे एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर इन तीन राज्यों की चुनाव तारीखों का ऐलान करेगा।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्ली: चुनाव आयोग आज नॉर्थ ईस्ट के तीन राज्यों त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड के विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कर सकता है।  आयोग दोपहर 12 बजे एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर इन तीन राज्यों की चुनाव तारीखों का ऐलान करेगा।

बता दें कि इन तीनों ही राज्यों में विधानसभा की 60-60 सीटें हैं। इन तीनों राज्यों का विधानसभा कार्यकाल मार्च में खत्म हो रहा है, ऐसे में ऐसी संभावना जताई जा रही है फरवरी तक चुनाव हो सकते हैं। फिलहाल यहां कांग्रेस की सरकार है।

विधानसभा चुनावों के मद्देनजर चुनाव आयोग की चार सदस्‍यीय टीम ने त्रिपुरा, नागालैंड और मेघालय का दौरा किया था और यहां कई राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ बैठक भी की। बैठक के बाद चुनाव आयोग ने पार्टी को आगामी चुनाव के लिए तैयार रहने को कहा। 

गौरतलब हो कि साल 2013 में त्रिपुरा में 14 फरवरी को, मेघालय व नागालैंड में 23 फरवरी को मतदान हुए थे। जबति मतगणना परिणाम 28 फरवरी को घोषित किए गए थे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार