महराजगंज में अनोखी दिवाली..ग्रामीणों ने स्वच्छता अभियान चलाकर गंदगी का किया सफाया

डीएन संवाददाता

दिवाली पर महराजगंज के सिसवा विकासखंड के ग्राम सभा बरवा कला में ग्रामीणों ने स्वच्छता अभियान चलाकर स्वस्थ भारत- स्वच्छ भारत का सकंल्प लिया और लोगों को साफ-सफाई के लिये प्रेरित किया। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें किस तरह ग्रामीणों ने दिवाली पर गांव को बनाया बेहतर

महराजगंज में दिवाली पर स्वच्छता अभियान
महराजगंज में दिवाली पर स्वच्छता अभियान

महराजगंजः सिसवा विकासखंड के ग्राम सभा बरवा कला में दिपावली के पावन पर्व पर ग्राम प्रधान शंकराचार्य पटेल के नेतृत्व में स्वच्छता अभियान चलाकर ग्रामीणों ने दिवाली को विशेष बनाया। ग्रामीणों ने गांव में चारों तरफ फैली गंदगी का सफाया किया है। वहीं ग्राम प्रधान शंकराचार्य पटेल ने कहा कि गांव में नालियों के जाम होने से गंदगी और कूड़ा- करकट का अंबार लगने से हालत बुरी हो गई थी। ब्लॉक के कई गांवों में सफाई व्यवस्था खराब दौर से गुजर रही है। 

  यह भी पढ़ें: मुस्लिम युवक को महंगा पड़ा सीएम योगी पर कमेंट करना, संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज  

 

गांव में ग्रामीणों ने लिया स्वच्छता का संकल्प

 

चौतरफा फैली गंदगी से ग्रामीणों की सेहत पर असर पड़ रहा है। यहां सफाई कर्मियों की तैनाती के बावजूद सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने पद को ग्रहण करते हुए पूरे देश को 'स्वच्छ भारत व स्वस्थ्य भारत' का संकल्प लेते हुए देश में स्वच्छता अभियान चलाकर गंदगी को साफ करने की मुहिम चलाई है। प्रदेश में भाजपा की सरकार आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कुशल निर्देशन में स्वच्छ प्रदेश को सफल बनाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। 

  यह भी पढ़ें: महराजगंज में लक्ष्मी पूजा की धूम, स्टेट बैंक पर मां के दर्शन को उमड़ी भीड़  

 

रास्तों पर भी की गई साफ- सफाई

 

यह भी पढ़ेंः मां लक्ष्मी- भगवान गणेश की आज इस विधि-विधान से करेंगे पूजन तो होंगे ये चमत्कार  

गांव में स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिये ग्राम प्रधान शंकराचार्य पटेल की अगुवाई में बरवा कला गांव के चौराहे समेत गांव में आज चारों तरफ जगह- जगह झाडू़ लगाकर साफ- सफाई की गई। इस दौरान ग्राम प्रधान शंकराचार्य पटेल, ग्राम पंचायत सदस्य विजय बहादुर, राम दरश, रामजीत, केशव तिवारी, विरेंद्र पटेल, राजेश, नन्हे, सुचित, विनोद व सूरज पारस इत्यादि लोग मोजूद रहे।

ग्रामीणों ने गांव में साफ- सफाई कर स्वच्छता के प्रति सभी को जागरूक किया और दिवाली पर यह संकल्प लिया कि वे अपने गांव को स्वच्छ भारत- स्वस्थ भारत मिशन के तहत इसे विशेष गांव बनायेंगे। वहीं दिवाली के मौके पर गांव में साफ- सफाई से लोगों ने इसकी तारीफ करते हुये इसे गांव के भविष्य के लिये बेहतर कदम बताया है।


 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …