मां लक्ष्मी- भगवान गणेश की आज इस विधि-विधान से करेंगे पूजन तो होंगे ये चमत्कार

डीएन ब्यूरो

आज दिवाली पर जो पूजा का शुभ संयोग बन रहा इस विधि के अनुसार जो भी भगवान गणेश और मां लक्ष्मी की पूजा- अर्चना करेंगे उनके सारे बिगडे़ काम बन जायेंगे। मां लक्ष्मी ऐसे चमत्कारिक फल लाभ देगी जो अद्भुत होगा। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें पूजा का पूरा विधि-विधान

इस विधि-विधान से मां लक्ष्मी बरसायेगी कृपा
इस विधि-विधान से मां लक्ष्मी बरसायेगी कृपा

नई दिल्लीः दिवाली को लेकर मां लक्ष्मी और भगवान गणेश का आशीवार्द पाने के लिये घरों में तैयारियां पूरी हो चुकी है। बाजारों में भी लोग जमकर खरीदारी कर रहे हैं। मां लक्ष्मी की पूजा-अर्चना के लिये कुछ विशेष चीजों की जरूरत पड़ती है, जिसके लिये बाजारों में खासतौर पर पूजा में लगने वाला सामान भरपूर मात्रा में मंगाया गया है।    

घर में ऐसे बरसेगी लक्ष्मी की कृपा

 

डाइनामाइट न्यूज़ की इस विशेष रिपोर्ट में पढ़ें दिवाली पर मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की पूजा का क्या है शुभ मुहूर्त। किसी विधि विधान से की जाये पूजा और पूजा में किन सामग्रियों को रखें ध्यान जिससे मां लक्ष्मी बरसाये अद्भुत कृपाः   

यह भी पढ़ेंः आज रात Diwali होगी स्पेशल..अगर सिर्फ 2 घंटों के लिये इन बातों का रखेंगे ख्याल 

1. आज दिवाली पर कई लाभकारी संयोग बन रहे हैं। आज बुधवार का दिन है और गुरु और शनि का दुर्लभ योग बन रहा है। इस योग में गुरु बृहस्पति, मंगल के स्वामित्व वाली वृश्चिक राशि में रहेंगे। इस शुभ मुहूर्त में जो भी मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की पूजा-अर्चना करेगा उसके सभी बिगड़े कार्य मंगलमय हो जायेंगे।    

 

दीप जलाकर करें मां की पूजा-अर्चना

 

2. आज पूजा का जो शुभ मुहूर्त बन रहा है वह घर के लिये शाम 5.27 से लेकर रात 8.06 तक रहेगा। इस दौरान घरों में मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की पूजा-अर्चना बड़े ही धूमधाम से की जायेगी।

3. व्यापारिक प्रतिष्ठान के लिये शुभ मुहूर्त दिन में 1.35 बजे से लेकर 2.59 तक था जो की पूरा हो चुका है। इस दौरान व्यापारियों ने विधि- विधान से पूजा-अर्चना की और अपने कर्मचारियों को मिठाइयां बांटकर दिवाली की हार्दिक शुभकामनायें दी।          

यह भी पढ़ेंः बिहार में अब शराब बेचने के लिये अपनाये जा रहे ये नये पैंतरे, हुआ पर्दाफाश

 

 

मां लक्ष्मी और भगवान गणेश लगायेंगे नैया पार

 

 

यह भी पढ़ेंः अच्छी खबर: जुआरियों की जागेगी इस दिवाली किस्मत, जुआ खेलने से होगा फायदा  

4. विधि-विधान के अनुसार सबसे पहले भगवान गणेश, शंकर जी, श्रीनारायण, मां लक्ष्मी, मां काली, मां सरवस्ती और भगवान कुबेर का पूजन करें।

5. इस विधि विधान से पूजा करने से भगवान प्रसन्न होंगे और अपनी कृपा बरसायेंगे। इसके बाद मां लक्ष्मी और भगवान गणेश जी को स्नान करायें और उनका पूजन शुरू करें। पूजन से पहले पीले अक्षत लेकर पूजन का संकल्प लें। इससे घर में बरकत आयेगी और जो भी आर्थिक समस्या आप पर अब तक आई थी वह दूर हो जायेगी।  

(दिवाली विशेष कॉलम में डाइनामाइट न्यूज़ आपके लिए ला रहा है हर दिन दिवाली की नयी खबरें.. दिवाली से जुड़ी खबरों के लिए इस लिंक को क्लिक करें:https://hindi.dynamitenews.com/tag/Diwali-Special )

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)