आईसीसी वनडे रैंकिंग: धोनी ने लगाई लंबी छलांग तो गेदबाजों ने दिखाया कमाल..

डीएन ब्यूरो

ऑस्ट्रेलिया सीरीज में लगातार तीन अर्धशतक मारने वाले भारत के सीनियर बल्लेबाज एमएस धोनी ने बल्लेबाजों की रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है तो वहीं गेंदबाजों ने भी अपनी रैंकिंग में सुधार किया है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में जानें कौन किस पायदान पर है..

धोनी बल्लेबाजों की रैंकिंग में 17वें स्थान पर आ गए हैं
धोनी बल्लेबाजों की रैंकिंग में 17वें स्थान पर आ गए हैं

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया में अपनी बल्लेबाजी से रन बरसाने वाले  भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईसीसी वनडे बल्लेबाजों की सोमवार को जारी ताजा रैंकिंग में 3 स्थान ऊपर आ गए हैं। धोनी अब बल्लेबाजों की रैकिंग में 20वें स्थान से ऊपर उठकर 17वें स्थान पर आ गया हैं। इस दिग्गज विकेटकीपर-बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया में खेली गई तीन वनडे मैचों की सीरीज में क्रमश: 51, नाबाद 55 और नाबाद 87 रनों की पारी खेली थी। उनके इस प्रदर्शन की बदौलत भारत ने पहली दफा ऑस्ट्रेलिया में द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीती।

यह भी पढ़ें: मिताली राज ने रचा इतिहास, ये कीर्तिमान अपने नाम करना वाली बनी पहली महिला क्रिकेटर

विराट नंबर एक पर कायम
भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट और वनडे में लगातार उम्दा प्रदर्शन करते हुए दोनों प्रारूपों में पहले स्थान पर काबिज हैं। वहीं बल्लेबाजों की बनडे रैंकिंग में रोहित शर्मा दूसरे तथा उनके सलामी जोड़ीदार शिखर धवन 10वें पायदान पर हैं। भारतीय बल्लेबाजों में एक और मजबूत कड़ी के रूप में उभरे केदार जाधव ने भी अपनी रैंकिंग में सुधार किया है। अपने उम्दा प्रदर्शन की बदौलत वे 8 स्थान ऊपर उठकर 35वें स्थान पर आ गए हैं। 

भारतीय कप्तान विराट कोहली, दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज

गेदबाजों ने भी दिखाया कमाल
आईसीसी बनडे गेंदबाजी में भी भारतीय खिलाड़ियों ने रैंकिंग में ऊंची जगह बनाई है। गेंदबाजों की रैंकिंग में लगातार बेहतर प्रदर्शन करते हुए जसप्रीत बुमराह पहले स्थान पर कायम हैं तो वहीं चाइनामैन कुलदीप यादव चौथे तो लेग स्पिनर यजुवेंद्र चहल 5वें स्थान पर हैं। भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी तथा रविंद्र जडेजा क्रमश: 17वें, 30वें तथा 33वें स्थान पर हैं।

यह भी पढ़ें: आईसीसी टी20 विश्व कप के पहले मैच में भारत का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका

टीम रैंकिंग में भी सुधार 
टीम रैंकिंग में भारत 122 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर आ गई है, जबकि भारत के हाथों 1-4 से शिकस्त झेलने वाली किवी टीम चौथे स्थान पर पहुंच गई है। आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहली 5 टीमों में क्रमश: इंग्लैण्ड, भारत, साउथ अफ्रीका, न्यूज़ीलैण्ड और पाकिस्तान हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया छठे पायदान पर पहुंच गई है। 


 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …