आईसीसी टी20 विश्व कप के पहले मैच में भारत का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका

डीएन ब्यूरो

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने मंगलवार को अगले साल आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप टूर्नामेंट के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है। भारत का सामना टी20 विश्व कप के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका से होगा । डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

दुबई: पूर्व चैम्पियन भारत का सामना अगले साल आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका से होगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने मंगलवार को टूर्नामेंट के कार्यक्रम का ऐलान किया । 

भारत को पहला मैच पर्थ में 24 अक्टूबर को खेलना है जबकि टूर्नामेंट 18 अक्टूबर से शुरू होगा जब क्वालीफाइंग मुकाबले खेले जायेंगे । पिछली बार 2016 में वेस्टइंडीज से सेमीफाइनल में हारी भारतीय टीम 29 अक्टूबर को अगले सुपर 12 मैच में किसी क्वालीफायर से खेलेगी । 

पुरूषों का टी20 विश्व कप 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक चलेगा । इसके पहले मैच में मेजबान आस्ट्रेलिया का सामना 24 अक्टूबर केा सिडनी में दुनिया की नंबर एक टीम पाकिस्तान से होगा । आईसीसी के मुख्य कार्यकारी डेव रिचर्डसन ने कहा ,‘‘ हम जब भी आस्ट्रेलिया में किसी टूर्नामेंट की मेजबानी करते हैं तो हमें पता होता है कि दुनिया के एक अरब क्रिकेट प्रेमियों को बेहतरीन आयोजन की गारंटी रहती है ।’’ 

ग्रुप वन में आस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, वेस्टइंडीज , न्यूजीलैंड और दो क्वालीफायर हैं जबकि दूसरे ग्रुप में भारत, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका , अफगानिस्तान और दो क्वालीफायर होंगे । पहला सेमीफाइनल एससीजी पर 11 नवंबर को और दूसरा उसी दिन एडीलेड ओवल पर खेला जायेगा । फाइनल 15 नवंबर को एमसीजी पर होगा। (भाषा)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …