International: सरकार के खिलाफ लेबनान में फिर से प्रदर्शन शुरू, सुरक्षा बलों ने फैंके आंसू गैस के गोले

डीएन ब्यूरो

लेबनान की राजधानी बेरुत में शहीद चौराहे पर प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों को तीतर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों ने आंसू गैस के गोले और रबर की गोलियों का इस्तेमाल किया है।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

बेरुत: लेबनान की राजधानी बेरुत में शहीद चौराहे पर प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों को तीतर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों ने आंसू गैस के गोले और रबर की गोलियों का इस्तेमाल किया है। प्रदर्शनकारियों ने कानून एवं व्यवस्था को बनाएं रखने के लिए सुरक्षा बलों ने शनिवार को शांति से प्रदर्शनकारियों को वापस जाने के लिए कहा था जो शहीद स्क्वायर और रिआद अल सोलह स्क्वायर के पास रिंग ब्रिज पर प्रदर्शन कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: रेपिस्ट को फांसी की मांग पर अनशन पर बैठी स्वाति मालीवाल हुईं बेहोश, LNJP हॉस्पिटल में कराया गया भर्ती

एलबीसीआई प्रसारणकर्ता के अनुसार मध्य बेरुत में पुलिस के साथ झड़प में 54 लोग घायल भी हुए है। इसके अलावा गृह मंत्रालय ने भी कहा है कि प्रदर्शन में बीस पुलिसकर्मी भी घायल हुए है जिसमें तीन अधिकारी शामिल है। उल्लेखनीय है कि 17 अक्टूबर को सरकार द्वारा व्हाट्सएप के जरिये इंटरनेट कॉल पर कर लगाने के विरोध में प्रदर्शन शुरु हुआ था प्रधानमंत्री साद हरीरी और उसके मंत्रिमंडल ने इसे खारिज कर दिया था। इसके बार भी लोग बैंकिंग सेक्टर में सुधारों की मांग को लेकर सड़को पर बने हुये है। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार