LAC पर चीन के साथ तनाव के बीच राजनाथ सिंह ने की उच्चस्तरीय बैठक, CDS समेत तीनों सेना प्रमुखों ने लिया भाग

डीएन ब्यूरो

वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर चीन के साथ जारी तनाव के बीच आज केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली में एक महत्वपूर्ण बैठक की। डाइनामाइठ न्यूज रिपोर्ट..

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर चीन के साथ जारी तनाव के बीच आज केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली में एक महत्वपूर्ण बैठक की। शुक्रवार को इस बैछक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और तीनों सेनाओं के प्रमुखों ने भाग लिया। 

इस बैठक में चीन सीमा पर जारी स्थिति पर चर्चा करने के लिए सुरक्षा समीक्षा की बैठक की गयी और स्थित की समीक्षा के साथ-साथ सेना की तैयारियों और आगे की रणनीति पर भी चर्चा की गयी। इस उच्चस्तरीय बैठक में सुरक्षा संबंधी कई अहम मुद्दों पर विचार-विमर्श किया गया।

गौरतलब है कि विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने चीनी समकक्ष वांग यी के साथ रूस की राजधानी मॉस्को में गुरुवार शाम को मुलाकात की है। दोनों मंत्रियों ने मुलाकात में सीमा पर जारी तनाव को कम करने को लेकर बातचीत की। 

एलएसी पर भारत-चीन सेना के बीच बढते तनाव को खत्म करने के लिये अलग-अलग स्तर पर बातचीत जारी है लेकिन अभी तक इसमें कोई खास सफलता नहीं मिल सकी है। 
 













संबंधित समाचार