तेलंगाना विधानसभा चुनावः कांग्रेस की पहली सूची में 65 धाकड़ प्रत्याशियों के नाम

डीएन ब्यूरो

कांग्रेस ने अपनी केन्द्रीय चुनाव समिति और पार्टी के प्रमुख नेताओं के साथ हुई कई दौर की बैठक के बाद सात दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए पहली सूची जारी करते हुए 65 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें कौन हैं ये 65 चेहरे

तेलंगाना में कांग्रेस ने जारी की पहली सूची
तेलंगाना में कांग्रेस ने जारी की पहली सूची

हैदराबाद: कांग्रेस ने अपनी केन्द्रीय चुनाव समिति और पार्टी के प्रमुख नेताओं के साथ हुई कई दौर की बैठक के बाद सात दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए पहली सूची जारी करते हुए 65 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश चुनाव: कांग्रेस के ये 13 प्रत्याशी चुनाव में फूकेंगे दम..जारी हुई तीसरी सूची

पार्टी सूत्रों ने यहां बताया कि प्रत्याशियों की पहली सूची सोमवार देर रात जारी की गयी। उम्मीदवारों की सूची में भंग विधानसभा के पार्टी के सभी सदस्यों और वर्ष 2014 के चुनाव में जीत दर्ज नहीं करने वाले पूर्व मंत्रियों के नाम शामिल हैं।

तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी और उनकी पत्नी पद्मावती रेड्डी को क्रमश: हुजुुरनगर और कोडाड विधानसभा सीट से चुनावी जंग में उतरने के लिए टिकट दिया गया है। कांग्रेस विधानमंडल के नेता के जना रेड्डी नागार्जुनसागर से जबकि विधान परिषद में विपक्ष के नेता कामरेड्डी सीट से चुनाव लड़ेंगे।

वर्ष 2014 में कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे, सात नेताओं को भी टिकट दिया गया है। पूर्व केन्द्रीय मंत्रियों एस.सत्यनारायण और पी बलराम नाइक को क्रमश: सिकन्दराबाद छावनी और महबूबाबाद (एसटी) सीट से चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया गया है। 

हाल ही में तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा)से कांग्रेस में शामिल होने वाले श्री वी प्रताप रेड्डी को कार्यकारी मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को टक्कर देने के लिए गाजवेल सीट से चुनावी जंग में उतारा गया है। श्री रेड्डी ने वर्ष 2014 के विधानसभा चुनावों में तेदेपा के टिकट से श्री राव के खिलाफ चुुनाव लड़ा था जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें: नोटबंदी से 'सूट-बूट' पहनने वाले अमीरों की हुई चांदी, गरीबों का निकला दिवाला: राहुल गांधी

कांग्रेस की सूची जारी होने के बाद कांग्रेस नीत महागठबंधन के प्रमुख सहयोगी दल तेदेपा ने भी अपने नौ उम्मीदवारों की सूची जारी की। गठबंधन अन्य सहयोगी दल भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की सूची पहले ही जारी कर दी है। सहयोगी दल तेलंगाना जन समिति के भी एक दो दिन में सूची जारी करने की संभावना है।(वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार