Swami Chinmayanand LIVE: स्वामी चिन्मयानंद मामले में सुप्रीम कोर्ट सख्त, यूपी पुलिस से कहा- लड़की को लाओ अदालत में

डीएन ब्यूरो

स्वामी चिन्‍मयानंद मामले में आज बड़ी ही तेजी से घटनाक्रम बदल रहा है। जहां एक ओर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई कर रहा है वहीं लड़की को पुलिस ने राजस्‍थान से बरामद किया है। सुप्रीम कोर्ट ने यूपी पुलिस से कहा है यदि आपको लापता लड़की मिल गयी है उसे अदालत के सामने लाया जाय, इससे पूरी सुनवाई अब बेहद महत्वपूर्ण हो गयी है। डाइनामाइट न्‍यूज़ पर पढ़ें पूरी खबर..

स्‍वामी चिन्‍मयानंद (फाइल फोटो)
स्‍वामी चिन्‍मयानंद (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: स्‍वामी चिन्‍मयानंद के खिलाफ यौन शोषण, अपहरण के मामले पर सुप्रीम कोर्ट से सुनवाई चल रही है। शीर्ष अदालत ने गुरुवार को मामले पर स्‍वत: संज्ञान लेते हुए सुनवाई करने की बात कही थी। वहीं यूपी पुलिस ने लड़की को राजस्‍थान के टोंक से बरामद कर लिया है। जिसकी खबर मिलने पर सुप्रीम कोर्ट ने यूपी पुलिस से पूछा है कि लड़की की अभी लोकेशन क्‍या है? 

यह भी पढ़ें: स्वामी चिन्मयानंद मामले में गायब लड़की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से ठीक पहले राजस्थान में मिली

साथ ही जस्टिस भानुमति खुद चैंबर में लड़की से बात कर सकती हैं कि आखिर उसके साथ क्‍या घटित हुआ? वह लापता कैसे और किन परिस्थितियों में हुई? सुप्रीम कोर्ट ने इसी पर यूपी सरकार से पूछा है कि पीड़िता को सुप्रीम कोर्ट में पेश करने में कितना समय लगेगा? यह तत्‍काल बताया जाए? इसके बाद से यूपी पुलिस सकते में हैं। 

यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि छात्रा को लेकर पुलिस टीम अभी फतेहपुर सीकरी पहुंची है। उसे दिल्‍ली ढाई घंटे में ले आया जाएगा। उसके साथ वह लड़का भी है जो उसके साथ राजस्‍थान से बरामद किया गया है। 

यह भी पढ़ें: यूपी के डीजीपी ओपी सिंह का स्वामी चिन्मयानंद मामले में गायब लड़की की बरामदगी पर बयान आया सामने

डाइनामाइट न्यूज़ संवाददाता के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट ने मामले का संज्ञान तब लिया जब महिला वकीलों के एक समूह ने मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई को पत्र लिखा था। इसमें अनुरोध किया गया है कि मीडिया रिपोर्ट के आधार पर इस मामले में स्वत: संज्ञान लिया जाना चाहिए क्योंकि लड़की कई दिनों से लापता है। 

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति के सचिव संजय कोठारी ने कहा- आईएएस की परीक्षा में विषयों का सही चयन बेहद जरुरी

क्या है चिन्मयानंद का मामला?

शाहजहांपुर में चिन्मयानंद के कॉलेज से एलएलबी कर रही छात्रा ने 23 अगस्त को उनके ऊपर शोषण का आरोप लगाया था। जिसके बाद से वह लापता हो गई थी। वहीं पीड़िता के वकील ने कोर्ट मे कहा कि वह उसकी सुरक्षा के लिए चिंतित हैं। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार