बुलंदहशहर डीएम के आवास पर CBI का छापा, खनन घोटाले से जुड़े हैं तार

डीएन ब्यूरो

अवैध खनन, धन उगाही समेत तमाम अपराधों में लिप्‍त अधिकारियों और अन्‍य लोगों के यहां लगातार सीबीआई छापेमारी कर रही है। बुधवार को सीबीआई टीम ने यूपी के बुलंदशहर के डीएम के यहां छापा मारा। अवैध खनन के मामले में छापेमारी की बात सामने आ रही है। डाइनामाइट न्‍यूज़ पर पढ़ें पूरी खबर..

बाएं डीएम कार्यालय का द्वार व दाएं बुलंदशहर डीएम अभय सिंह
बाएं डीएम कार्यालय का द्वार व दाएं बुलंदशहर डीएम अभय सिंह

बुलंदशहर: डीएम बुलंदशहर अभय सिंह के आवास पर बुधवार सुबह दो वाहनों में सवार होकर सीबीआई की टीम पहुंची। पहुंचते ही सीबीआई ने डीएम आवास पर मीडिया और सरकारी अफसरों की एंट्री पर रोक लगा दी। मुख्‍यद्वार बंद कर दिया गया। साथ ही निजी कर्मचारियों को आवास से बाहर भेज दिया गया। छापामारी करने गई सीबीआई में 20 से अधिक लोग शामिल हैं। पिछले दो घंटों से छापेमारी की कार्रवाई जारी है।

इस दौरान डीएम अभय सिंह आवास के अंदर ही मौजूद हैं। फतेहपुर में डीएम रहते हुए खनन घोटालों के संबंध में अभय सिंह से सीबीआई पूछताछ कर रही है। ज्ञात हो कि सपा के शासनकाल में अभय सिंह के फतेहपुर डीएम रहते हुए में खनन पट्टों की बंदरबांट हुई थी। जिसको लेकर लगातार सवाल उठते रहे हैं।

सीबीआई कार्यालय 

 

डीएम अभय सिंह मूल रूप से प्रतापगढ़ के निवासी हैं। उन्‍हें पांच माह पहले ही बुलंदशहर में तैनात किया गया है।

इसके अलावा मुरादाबाद में प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक में महाप्रबंधक शैलेश रंजन के घर पर सुबह सीबीआइ की टीम ने छापा मारा। 

गौरतलब है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 2016 में उत्‍तर प्रदेश में अवैध खनन की जांच के आदेश दिए थे। अवैध खनन एवं अन्य मामलों में अपनी ताजा कार्रवाई में सीबीआई ने यूपी के करीब आधा दर्जन जिलों में छापेमारी को अंजाम दिया है। 

इसी क्रम में बी. चंद्रकला के लखनऊ और दिल्ली स्थित ठिकानों पर भी अवैध खनन के मामले में छापेमारी की थी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार