थेरेसा ने ग्रेनफेल टॉवर में लगी आग के लिए माफी मांगी

डीएन संवाददाता

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने लंदन में स्थित 24 मंजिला इमारत ग्रेनफेल टॉवर में लगी भीषण आग के पीड़ितों से सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी है।

प्रधानमंत्री थेरेसा मे, ब्रिटेन
प्रधानमंत्री थेरेसा मे, ब्रिटेन

लंदन: ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने लंदन में स्थित 24 मंजिला इमारत ग्रेनफेल टॉवर में लगी भीषण आग के पीड़ितों से सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, थेरेसा ने बुधवार को ब्रिटिश सांसदों से कहा, "मैं स्पष्ट करना चाहती हूं कि हादसे के शुरुआती घंटों में पीड़ित परिवारों के लिए पर्याप्त सहायता उपलब्ध नहीं कराई गई।

यह भी पढ़ें: अबू सय्याफ ने जर्मनी के नागरिक का सिर कलम किया

लोगों का सामान नष्ट हो गया, उनके घर जल गए और उन्हें इस बात की बुनियादी जानकारी भी नहीं दी गई कि क्या हुआ है, उन्हें क्या करना चाहिए और किससे मदद लेनी चाहिए।"

यह भी पढ़े: ब्रिटेन में आतंकवाद रोधी अभियान में 4 लोग हिरासत में

थेरेसा ने कहा, "स्थानीय और राष्ट्रीय प्रशासन लोगों की उस समय मदद करने में नाकाम रहा, जब उन्हें इसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी। बतौर प्रधानमंत्री मैं इसकी जिम्मेदारी लेती हूं।"

थेरेसा को त्रासदी के लिए अपनी पहली प्रतिक्रियाओं के लिए तीखी आलोचनाएं झेलनी पड़ी थी। इस भीषण हादसे में 79 लोगों की मौत हो गई। थेरेसा ने कहा कि इस हादसे से पूरा देश दुखी है।

यह भी पढ़े: ट्रंप के सलाहकारों ने फिलीस्तीन के राष्ट्रपति से मुलाकात की

सरकार ने बुधवार को घोषणा की थी कि हादसे के कारण बेघर हुए 68 परिवारों के लिए आवास मुहैया कराने के लिए ग्रेनफेल टॉवर के पास ही एक नई आवासीय परियोजना पर तेज गति से काम किया जाएगा।थेरेसा ने कहा कि ग्रेनफेल टॉवर में लगी आग में अपना घर गंवाने वालों के लिए तीन सप्ताह के भीतर ही फिर से आवास की व्यवस्था की जाएगी।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार