BPSC 65th Combined Pre Exam 2019: बिहार के राजस्‍व और पुलिस विभाग में बंपर नौकरियां

डीएन ब्यूरो

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की 65वीं संयुक्‍त प्रारंभिक प्रतियोगी परीक्षा के लिए अधिसूचना जल्‍द ही जारी कर दी जाएगी। 15 विभागों में 434 पदों के लिए पंजीकरण अधिसूचना जारी होने के दो तीन दिन में शुरू हो जााएगा। डाइनामाइट न्‍यूज पर पढ़ें पूरी खबर..

बिहार लोक सेवा आयोग
बिहार लोक सेवा आयोग

पटना: बिहार लोक सेवा आयोग की 65वीं संयुक्‍त प्रारंभिक प्रतियोगी परीक्षा की अधिसूचना अब कभी भी जारी हो सकती है। अधिसूचना में 15 विभागों में 434 पदों की रिक्‍तियों के लिए आवेदन मांगे जाएंगे। 

यह भी पढ़ें: Civil Services Exam 2019:- प्रीलिम्‍स का रिजल्‍ट 12 जुलाई तक आने की संभावना

इस संबंध में संयुक्‍त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने जानकारी दी कि सामान्‍य प्रशासन विभाग से रिक्‍त पदों के लिए जानकारी मिल गई है। अधिसूचना की प्रक्रिया को पूरा कर लिया गया है। 4 जुलाई को अधिसूचना आयोग की वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर अपलोड कर दी जाएगी। 

जारी की जाने वाली अधिसूचना में 15 विभागों के कुल पद 434 होंगे। इसमें से सबसे अधिक पद ग्रामीण विकास विभाग में होंगे। जिनकी संख्‍या 110 होगी। दूसरे नंबर पर बिहार पुलिस सेवा का है। इसमें SDO के 30 और DSP के 62 पद होंगे। 

यह भी पढ़ें: सीबीएसई 12वीं के परिणाम घोषित, फिर धाकड़ साबित हुई लड़कियां

इसके अलावा ब्‍लॉक पंचायती अधिकारी, जिला संपर्क पदाधिकारी और शिक्षा सेवा में कुल पद रिक्‍त पदों को भरा जाना है। जिनके लिए अहर्तओं को पूरा करने वाले अभ्‍यर्थी आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा अवर निर्वाचन पदाधिकारी के 46 पदों के अलावा भी तमाम रिक्‍त पदों पर आवेदन किया जा सकता है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार