भाजपा ने बदला राष्ट्रीय कार्यकरिणी की बैठक का आयोजन स्थल, एससी/एसटी पर बड़ी नजर

डीएन ब्यूरो

तीन राज्यों में होने वाले विधान सभा चुनावों से ठीक पहले भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक कई मायनो में अहम मानी जा रही है। इस बैठक में 2019 आम चुनावों की तैयारियों की रणनीति भी तय की जाएगी। पूरी खबर..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राजधानी दिल्ली में 18-19 अगस्त को होने वाली दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का आयोजन स्थल बदल दिया है। अब यह बैठक अंबेडकर भवन में होगी, जबकि पहले यह बैठक एनडीएमसी सेंटर में होनी तय हुई थी। एससी/एसटी एक्ट में संशोधन के बाद भाजपा द्वारा बैठक के लिये अंबेडकर भवन का चयन किया गया है, जिसके कई राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं। तीन राज्यों में होने वाले विधान सभा चुनावों समेत आगामी लोक सभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा की यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है, जिसमें पूरी चुनावी रणनीति बनाई जायेगी।  

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के पहले दिन 18 अगस्त को राष्ट्रीय पदाधिकारीयों की बैठक आयोजित की जायेगी, जिसमें सभी राज्यों के पार्टी प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष, राष्ट्रीय महामंत्री समेत राष्ट्रीय स्तर के पदाधिकारी शामिल होंगे। अगले दिन 19 अगस्त को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी। दोनो दिन पार्टी संगठन की मजबूती समेत आगामी चुनावों को लेकर अपनी आंतरिक रणनीति तय करेगी साथ ही कई जरूरी फैसले भी लिये जाएंगे। 

गौरतलब है कि देश की तीन राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा की यह बैठक होने जा रही है। तीनों राज्यों में भाजपा सरकार है लेकिन इसके बावजूद भी जनता के मौजूदा रूख को देखते हुए पार्टी के समक्ष कई तरह की चुनौतियां, जिनसे पार पाने की योजना भी इस बैठक में तय की जायेगी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार