G-7 समीट में बोलें ट्रंप- जी-7 समूह देशों के नेताओं के साथ संबंध सही हैं

डीएन ब्यूरो

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने जी-7 समूह देशों के नेताओं के साथ तनावपूर्ण रिश्तों के दावों को खारिज करते हुए कहा कि उनके शिखर सम्मेलन में शामिल होने आए सभी नेताओं के साथ बेहतर रिश्ते हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने G-7 समूह में देशों के नेताओं के साथ तनावपूर्ण रिश्तों के दावों को खारिज करते हुए रविवार को कहा कि उनके शिखर सम्मेलन में शामिल होने आए सभी नेताओं के साथ बेहतर रिश्ते हैं। 

यह भी पढ़ें: कोर्ट ने बाहुबली MLA अनंत सिंह को 14 दिनों की न्‍यायिक हिरासत में भेजा

इसके बारे में उन्होनें ट्वीट कर कहा है कि-“मेरे फ्रांस पहुंचने से पहले इस तरह की फर्जी और बेबुनियाद खबरें चलाईं जा रही थीं कि जी-7 समूह के अन्य छह देशों के साथ हमारे रिश्ते बहुत ही तनावपूर्ण हैं, दो दिनों तक चलने वाली बैठकों से कुछ हासिल नहीं होगा। वैसे हमारे बीच बहुत ही सार्थक बैठकें हो रही हैं और सभी नेताओं के साथ अच्छे रिश्ते हैं।”

 

बता दें कि इन दिनों भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जी-7 सम्मेलन में शामिल हैं। इस दौरान उन्होनें बहरीन की राजधानी मनामा में भगवान श्री कृष्ण के 200 साल पुराने मंदिर के पुनर्निर्माण के लिए 42 लाख डॉलर की परियोजना का शनिवार को शुभारम्भ किया। 
यह भी पढ़ें: मिड डे मील में नमक-रोटी दिए जाने पर MLA ने बीएसए पर कार्रवाई के लिए सीएम से की शिकायत

जी-7 सम्मेलन में डोनाल्ड ट्रंप

मनामा स्थित इस 200 साल पुराने मंदिर का 42 लाख डॉलर की लागत से 45 हजार वर्ग फुट क्षेत्र में तीन मंजिला भवन के साथ नवीनीकरण किया जा रहा है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार