अमेठी: मंगलवार को मुहर्रम के मौके पर ताजिए के साथ निकाला गया जुलूस, चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल रही तैनात

डीएन ब्यूरो

मंगलवार को पूरे देश में इमाम हुसैन और उनके 72 साथियों की जंग-ए-कर्बला शहादत की याद में मुहर्रम अकीदत के साथ मनाया गया। जिस दौरान कई जगहों पर जुलूस भी निकाला गया। जुलूस के दौरान कई लोगों ने अनोखे करतब भी दिखाए। इसी सिलसिले में अमेठी में भी जगह-जगह ताजिए के साथ जुलूस निकाले गए। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..


अमेठी: मंगलवार को मुहर्रम के मौके पर जिले भर में इमाम हुसैन एवं उनके 72 साथियों की जंग ए कर्बला शहादत की याद में मुहर्रम अकीदत के साथ मनाया गया। इन्होंने, जगदीशपुर, तिलोई, शाह मऊ, जायज गौरीगंज, जामो, सहित बाबूपुर सरैया, कपूरी पुर हुसैनगंज अरियावा, शेखपुर सहित कई कस्बे और गांव  हुसैन के मातमी नारों से गूंज उठे। 

यह भी पढ़ें: 69 हजार शिक्षक भर्ती उम्मीदवारों ने बेसिक शिक्षा निदेशालय पर किया जोरदार प्रदर्शन, सरकार से की ये मांग

शहर के साथ-साथ गांवो में भी इस मौके पर जगह-जगह ताजिए के साथ जुलूस निकाले गए। नात नोहा गाकर अकीदत मंदो ने हुसैन को याद किया। पुलिस प्रशासन ने भी एहतियातन सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे। संवेदनशील जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे।

यह भी पढ़ें: डीडीओ ने कंप्यूटर ऑपरेटर को जूतों से पीटा, हाई कमान जाएगा मामला

सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात की गई थी। तिलोई में सैकड़ों मुकामी और मेहमान अंजुमनो ने जुलूस में शामिल होकर मातम किया था।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …