अमेरिका ने भारत की जनता को दी स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं

डीएन ब्यूरो

अमेरिका ने गुरुवार को भारत की जनता को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी और कहा कि प्रजातांत्रिक मूल्यों की साझेदारी , परस्पर जनसंबंध तथा आर्थिक विकास की प्रतिबद्धता ने दोनों देशों के बीच संबंधों को और मजबूत किया है।

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो
अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो

वाशिंगटन: अमेरिका ने गुरुवार को भारत की जनता को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी और कहा कि प्रजातांत्रिक मूल्यों की साझेदारी , परस्पर जनसंबंध तथा आर्थिक विकास की प्रतिबद्धता ने दोनों देशों के बीच संबंधों को और मजबूत किया है।

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने एक बयान में कहा , “ मैं अमेरिका की सरकार की ओर से भारत की जनता को स्वतंत्रता दिवस की बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। भारत की स्वतंत्रता के 72 वर्षों से दोनों देश मित्रता के संबंधों को निभाते आ रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “ प्रजातांत्रिक मूल्यों की साझेदारी , परस्पर जनसंबंध तथा आर्थिक विकास की प्रतिबद्धता ने दोनों देशों के बीच संबंधों को और मजबूत किया है। पिछले दो दशकों में हमारी दोस्ती एक रणनीतिक साझेदारी में विकसित हुई है और अब हम अंतरिक्ष समेत रक्षा और आतंकवाद तथा आधुनिक विज्ञान में खोज की स्वतंत्रता जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर सहयोग कर रहे हैं।” 

पोम्पियो ने कहा, “हाल में भारत यात्रा के दौरान मैंने कहा था कि अमेरिका और भारत बड़े लोकतांत्रिक , वैश्विक शक्ति और अच्छे मित्र हैं। मैं भारत की जनता को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देता हूं।”(वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार