अखिलेश यादव ने कहा- कूड़ा निस्तारण की स्थायी व्यवस्था करे सरकार, नोएडा डंपिग ग्राउंड के विरोध में ग्रामीण मिले पूर्व सीएम से

डीएन संवाददाता

गुरुवार को बड़ी संख्या में ग्रामीणों, विभिन्न सामाजिक संगठन के लोगों और सपा कार्यकर्ताओं ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात की। इन लोगों ने नोएडा के सेक्टर 123 में प्रस्तावित डंपिग ग्राउंड के विरोध में एक ज्ञापन पूर्व सीएम को सौंपा।

पूर्व सीएम अखिलेश यादव के साथ प्रतिनिधिमंडल
पूर्व सीएम अखिलेश यादव के साथ प्रतिनिधिमंडल

नई दिल्ली: नोएडा के सेक्टर 123 में प्रस्तावित डंपिंग ग्राउंड का विरोध दिन-प्रतिदिन तेज होता जा रहा है। गुरुवार को बड़ी संख्या में ग्रामीण और सपा कार्यकर्ताओं ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष औऱ यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात की। इन लोगों ने नोएडा के सेक्टर 123 में प्रस्तावित डंपिग ग्राउंड के विरोध में एक ज्ञापन पूर्व सीएम को सौंपा।

कूड़ा निस्तारण की स्थायी व्यवस्था करे सरकार- अखिलेश यादव
इस दौरान मौजूद पत्रकारों से बात करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार झाड़ू लगाना छोड़े और सबसे पहले कूड़ा निस्तारण की व्यवस्था एक स्थायी नीति बनाकर करे। इसके बिना कूड़े की समस्या आने वाले दिनों में और ज्यादा विकराल होगी। उन्होंने कहा कि सरकार को जनभावनाओं का ख्याल रखना चाहिये और जनभावनाओं के खिलाफ कोई काम नही करना चाहिये।

सपा विधानसभा में उठायेगी मामला
पूर्व सीएम ने प्रतिनिधिमंडल में मौजूद लोगों को आश्वस्त किया कि समाजवादी पार्टी इस लड़ाई में उनके साथ है और इस समस्या के समाधान के लिए हरसंभव प्रयास करेगी। उन्होंने कहा कि सपा इस मामले को विधानसभा में भी उठायेगी।

26 दिनों से चल रहा है धरना-प्रदर्शन
नोएडा विकास प्राधिकरण के मनमाने रवैये के खिलाफ नोएडा के सेक्टर 122 गोलचक्कर पर 26 दिन से धरना-प्रदर्शन चल रहा है। इन लोगों का कहना है आबादी के बीच इस तरह का कोई निर्माण नही हो सकता लेकिन प्राधिकरण ने असल तथ्यों को छिपाकर एनजीटी से इस बारे में अनुमति ले ली, जो सरासर गलत है। 

प्रतिनिधिमंडल
प्रतिनिधिमंडल ने डंपिंग ग्राउंड से पैदा होने वाली स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के बारे में विस्तार से बताया। प्रतिनिधिमंडल में पूर्व मंत्री राकेश यादव, सपा के पूर्व महानगर अध्यक्ष सूबे यादव, सपा के निवर्तमान महासचिव एवं प्रवक्ता राघवेंद्र दुबे, पूर्व प्रत्याशी अशोक चौहान, पूर्व प्रत्याशी सुनील चौधरी, विजय नेता, अरुण बीडीसी, पप्पू यादव, टीटू यादव, रामवीर यादव, चतरू बाबा सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण, सामाजिक संगठनों से जुड़े लोग और सपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …