एयर कनाडा ने इराक एयरस्पेस को नजर अंदाज कर उड़ानों का रास्ता बदला

डीएन ब्यूरो

ईरान और अमेरिका के कारण पश्चिमी एशिया में बढ़ते तनाव के बीच एयर कनाडा ने इराक के एयरस्पेस को नजरअंदाज कर उड़ानों का रास्ता दुबई की ओर बदलने का फैसला लिया है।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

टोरंटो: ईरान और अमेरिका के कारण पश्चिमी एशिया में बढ़ते तनाव के बीच एयर कनाडा ने इराक के एयरस्पेस को नजरअंदाज कर उड़ानों का रास्ता दुबई की ओर बदलने का फैसला लिया है। कनाडा राष्ट्रीय एयर सेवा ने बयान जारी कर इसकी जानकारी दी। एयर कनाडा ने बयान जारी कर कहा पश्चिमी एशिया में तनाव के हालात को देखते हुए सभी अंतर्राष्ट्रीय विमान कंपनियों की तरह एयर कनाडा ने एहतियातन फैसला लिया है।

यह भी पढ़ें: अमेरिकी एयरबेस पर हमला, इजरायल ने जारी किया हाई एलर्ट

उड़ानों को दुबई की तरफ बदलने का फैसला किया है। ये नवीनतम समायोजन इराक के हवाई क्षेत्र से संबंधित हैं जिसे फिलहाल हम नजरअंदाज कर रहे हैं। एयरलाइन्स ने कहा कि वह पिछले वर्ष से ही इराक के एयरस्पेस को नजरअंदाज कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह पश्चिमी एशिया के हालात पर अपनी नजर बनाए हुए हैं।

यह भी पढ़ें: ये हैं दुनिया के सबसे शक्‍तिशाली सेनाओं वाले देश
ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (आईआरजीसी) ने अमेरिका द्वारा गत शुक्रवार को बगदाद अंर्तराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास रॉकेट के हमले में जनरल कासिम सुलेमानी की मौत का बदला लेने के लिए बुधवार को इराक में स्थित दो अमेरिकी एयरबेस पर मिसाइल से हमला किया था। (वार्ता)













संबंधित समाचार