UttarPradesh: महिलाओं ने उगते सूर्य को अर्घ्य देकर की पति और पुत्र की दीर्घायु की कामना

डीएन ब्यूरो

रविवार को छठ महापर्व के तीसरे दिन भगवान सूर्य देव को अर्घ्य देने के लिए घाटों पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर...


सिसवा बजार:  छठ महापर्व के तीसरे दिन भगवान सूर्य देव को अर्घ्य देने के लिए घाटों पर श्रद्धालुओं का रेला उमड़ पड़ा। व्रतधारी महिलाओं ने पति और पुत्र की सलामती तथा दीर्घायु की कामना की। सिसवा बाजार में तड़के चार बजे से ही रामजानकी मंदिर व पोखरा टोला छठ घाटों पर ईख, दीपक व अन्य पूजन सामग्री लिए लोगों की भीड़ पहुंचने लगी। महिलाओं के साथ पुरुषों ने भी सूर्य देव को अर्घ्य दिया। व्रती महिलाओं ने विधि विधान से भगवान भास्कर की पूजा कर परिवार के लिए मंगल कामना की। 

कई परिवारों ने पूरी रात यहां बिताई और भजन कीर्तन करने के बाद सुबह सूर्य देव की अराधना की और व्रत का पारायण करने के बाद अपने घरों को वापस गए। पूजा समापन के बाद उपवासी महिलाओं ने अपने रिश्तेदारों और मिलने जुलने वाले लोगों में प्रसाद का वितरण किया। 

यह भी पढ़ें: गुरु नानक की 550 जयंती पर ‘द स्क्रिप्ट आफ लाइफ’ अभियान प्रारंभ 

इस दौरान नगर के युवाओं द्वारा छठ घाट पर व्रती महिलाओं के लिए चाय की स्टाल लगाकर व्यवस्था की गयी। जिसमें साजन जायसवाल, सभासद आकाश सिंह,परमेश रौनियार,सचिन  रौनियार, कन्हैया राव,हिमांशु राज गुप्ता, सचिन रौनियार,सुनील रौनियार,आनंद रावत,मुकेश रावत,जितेन्द्र रौनियार, संजय यादव, सुरेन्द्र रौनियार, धीरूश्रीवास्तव, मीन्कू रावत,प्रदीप रावत, दिनेश जायसवाल, बृजमोहन रावत,आरिफ खान,संजय, गोविंद रावत आदि मौजूद रहे। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार