दुल्हन का WhatsApp कनेक्शन.. दूल्हे ने बारात लाने से किया इनकार

डीएन ब्यूरो

सोशल मीडिया जहां हमारे लिए लाइफ लाइन बन चुका है, वहीं इसके साइड इफेक्ट भी सामने आ रहे है। सोशल मीडिया का कथित तौर पर अत्यधिक प्रयोग के कारण एक दूल्हे ने आखिर बारात लाने से मना कर दिया। डाइनामाइट न्यूज़ की स्पेशल रिपोर्ट

फाइल फोटो
फाइल फोटो

अमरोहाः सोशल मीडिया से आज हमारे कई काम झटपट हो जाते हैं। शहर हो या गांव.. इंटरनेट की पहुंच ने लोगों के जीवन को बड़ा आसान बना बना दिया है। लेकिन अब अगर बात सोशल मीडिया के अति उपयोग की करें तो यह सबके लिए घातक सिद्ध हो रहा है। फेसबुक, व्हाट्सएप समेत सोशल मीडिया के बढ़ते प्रयोग के कई दुष्प्रभाव भी सामने आ रहे हैं। व्हाट्सएप के अति उपयोग का साइड इफेक्ट का ऐसा ही एक मामला सामने आया है,जिस कारण एक शादी होते-होते आखिर समय में टूट गई।

यह भी पढ़ेंः OMG! महिला ने 4 बच्चों को दिया जन्म, सुनकर रह गए ना दंग

घंटों व्हाट्सएप चलाना पड़ा महंगा

ताजा मामला यूपी के अमरोहा के नौगावां सादात कस्बे का है, यहां कुछ ऐसा हुआ कि जिसको सुनकर सब हक्के-बक्के रह गए। नौगावां सादात में पांच सितंबर को बारात आनी थी लेकिन बारात का कई घंटों तक इंतजार कर रहे दुल्हन पक्ष के लोगों ने जब वर पक्ष को फोन पर ये पूछा कि बारात कहां पहुंची तो जबाव सुनकर दुल्हन पक्ष वालों के होश उड़ गए। दूल्हे की तरफ से ऐन वक्त में कहा गया कि वह बारात नहीं ला रहे, क्योंकि होने वाली दुल्हन व्हाट्सएप बहुत चलाती है।

इसलिए दूल्हा नहीं लाया बारात

उक्त जबाव सुनकर लड़की पक्ष के होश उड़ गए। रिश्तेदारों के सामने खुद को ऐसे बदनाम होते देख और शादी के मंडप का यूं बिखरना दुल्हन के पिता को रास नहीं आया। दुल्हन के पिता ने इस मामले की शिकायत स्थानीय थाने में की और दूल्हे और उसके पिता के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है। मामले में कस्बा इंचार्ज व पुलिस चौकी प्रभारी नौगांवा सादात के आरके त्रिपाठी का कहना है कि युवती के पिता ने थाने में जो तहरीर दी है, इस पर दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

शादी के टूटने का कारण युवती का हद से ज्यादा समय व्हाट्सएप पर व्यतीत करना बताया गया है। वहीं शादी में दूल्हे पक्ष की तरफ से 65 लाख रुपए की भी मांग की गई थी। फिलहाल मामला दर्ज कर लिया गया है और इस संबंध में दोनों पक्षों से पुलिस बातचीत कर रही है। 

यह भी पढ़ेंः हैरान करने वाली खबर: मां का दूध नवजात बच्चे के लिए बना जहर..

क्या कहती हैं पुलिस

पुलिस के मुताबिक कस्बा नौगावां सादात के मोहल्ला शाहफरीद में रहने वाले उरूज मेहंदी की बेटी का निकाह मोहल्ला फकरपुरा के कमर हैदर से तय हुआ था।

पांच सितंबर की शाम को बारात आनी थी, बारात का इंतजार करते-करते जब काफी देर हो गई तो दुल्हन के पिता उरूज ने दूल्हे के पिता कमर हैदर को फोन कर पूछा कि क्या कारण हैं जो बारात अभी तक पहुंची नहीं। इस पर दूल्हे के पिता ने कहा कि मेरा बेटा कह रहा है कि आपकी बेटी व्हाट्सएप कुछ ज्यादा ही चलाती है, हमेशा ऐसे व्हाट्सएप पर ही समय व्यतीत करेगी तो कैसे चलेगा। अब भलाई इसमें है कि हम ये रिश्ता तोड़ दे और बारात आपके यहां नहीं लाए।

इस तरह व्हाट्सएप को मुद्दा बनाकर शादी टूटने से दुल्हन पक्ष के गांव में लोग तरह-तरह की बातें कर रहे हैं। वहीं दुल्हन के परिजन अचानक रिश्ता टूटने से पूरी तरह से मानसिक तौर पर टूट चुके है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार