UP निकाय चुनाव: तीसरे चरण के लिए 26 जिलों में मतदान जारी

डीएन ब्यूरो

उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण के लिए 26 जनपदों में मतदान शुरू हो गया है। इसके लिए पूरे राज्य में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये गये हैं।

तीसरे चरण की वोटिंग आज
तीसरे चरण की वोटिंग आज

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव के तीसरे चरण में 26 जनपदों में आज मतदान शुरू हो गया है। तीसरे चरण के लिए पूरे राज्य में 3602 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। जिनमें से 12 सौ मतदान केंद्र अति संवेदनशील श्रेणी में आते हैं। तीसरे चरण के लिए 71 कंपनी पीएसी, 40 कंपनी सीएपीएफ, 40 हजार होमगार्ड जवान तैनात किए गये हैं।

यूपी निकाय चुनाव: एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार लखनऊ से डाइनामाइट न्यूज पर LIVE

बरेली, मुरादाबाद समेत पूर्वांचल के कुछ जिले संवेदनशील श्रेणी में आते हैं। जिसके मद्देनजर इन जिलों में सीसीटीवी कैमरा, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग और हाई क्वालिटी के ड्रोन कैमरों से निगरानी की जाएगी। साथ ही निकाय चुनाव के दौरान गड़बड़ी करने वालों से पुलिस बल सख्ती से निपटेगा।

मंगलवार को डाइनामाइट न्यूज से बातचीत करते हुए एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने बताया कि तीसरे चरण के निकाय चुनाव सद्भावना पूर्वक और शांतिपूर्ण तरीके से कराना हमारी प्राथमिकताओं में शामिल है।

महराजगंज निकाय चुनाव को लेकर जिलाधिकारी वीरेन्द्र सिंह डाइनामाइट न्यूज पर LIVE

इस दौरान पूरे राज्य में सुरक्षा के कड़े बंदौबस्त किये गये हैं। लॉ एंड आर्डर को मेंटेन करने के लिए सभी क्षेत्रों में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है। मतदान प्रकिया शाम 5 बजे तक चलेगी। इसी के साथ आज सैकड़ों प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला मत पेटियों नें बंद हो जायेगा। नगर निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान 22 नवंबर को हुआ था, जबकि दूसरे चरण का मतदान 26 नवंबर को संपन्न हुआ।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार