यूपी निकाय चुनाव: एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार लखनऊ से डाइनामाइट न्यूज पर LIVE

डीएन ब्यूरो

निकाय चुनाव के लिए तीसरे चरण के मतदान से ठीक पहले एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने डाइनामाइट न्यूज़ से एक्सक्लूसिव बातचीत की और राज्य में शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने के लिये उठाये जा रहे कदमों की जानकारी दी।


लखनऊ: यूपी निकाय चुनाव के लिये तीसरे चरण का मतदान बुधवार को होना है। मतदान की तैयारियों को लेकर डाइनामाइट न्यूज़ से एक्सक्लूसिव बातचीत करते हुए एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने कहा कि तीसरे चरण के निकाय चुनाव के लिए पूरे राज्य में विशेष सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं, ताकि मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो सके।

यह भी पढ़ें: निकाय चुनाव को लेकर जिलाधिकारी वीरेन्द्र सिंह डाइनामाइट न्यूज पर LIVE 

उन्होंने कहा कि तीसरे चरण के लिए पुलिस की ओर से कुछ विशेष सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। तीसरे चरण में 26 जिलों में मतदान होना है, जिसके लिए 3602 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। जिनमें से 12 सौ मतदान केंद्र अति संवेदनशील श्रेणी में आते हैं। तीसरे चरण के लिए 71 कंपनी पीएसी, 40 कंपनी सीएपीएफ, 40 हजार होमगार्ड जवान तैनात किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: महराजगंज: नौतनवा में बवाल के बाद पुलिस के सामने रो पड़े गुड्डू खान, कहा..साहब मुझे मारिये.. 

 

आनंद ने बताया कि बरेली, मुरादाबाद समेत पूर्वांचल के कुछ जिले संवेदनशील श्रेणी में आते हैं। जिसके मद्देनजर इन जिलों में सीसीटीवी कैमरा, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग और हाई क्वालिटी के ड्रोन कैमरों से निगरानी की जाएगी। साथ ही निकाय चुनाव के दौरान गड़बड़ी करने वालों से पुलिस बल सख्ती से निपटेगा।

यह भी पढ़ें: 30 साल में पहली बार किसी ने दी पंकज चौधरी को चुनौती, सांसद और जिला पंचायत अध्यक्ष में छिड़ी जंग 

 

उन्होंने कहा कि तीसरे चरण के निकाय चुनाव सद्भावना पूर्वक और शांतिपूर्ण तरीके से कराना हमारी प्राथमिकताओं में शामिल है।

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …