UP: रेलवे अधिकारियों के फुले हाथ-पांव.. बेपटरी हुये मालगाड़ी के 4 पहिये तो मची भगदड़

डीएन ब्यूरो

पंजाब के अमृतसर में हुये बड़े हादसे के बाद भी रेलवे की लापरवाही थमने का नाम नहीं ले रही है। यहां चंदौली के पीडीडीयू नगर क्षेत्र के अनुग्रह नारायण स्टेशन के पास जब मंगलवार को मालगाड़ी के चार पहिये पटरी से उतरे तो इससे रेलवे अधिकारियो के हांथ -पांव फुल गये। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें फिर आगे क्या हुआ

चंदौली के पीडीडीयू नगर में बेपटरी हुए मालगाड़ी के पहिये
चंदौली के पीडीडीयू नगर में बेपटरी हुए मालगाड़ी के पहिये

चंदौलीः पंजाब के अमृतसर में हुये भीषण रेल हादसे के बाद भी रेलवे प्रशासन किस तरह लापरवाही बरत रहा है इसका पता मंगलवार को तब लगा जब चंदौली के पीडीडीयू नगर क्षेत्र के अनुग्रह नारायण स्टेशन के पास शंट लाइन पर मालगाड़ी के चार पहिये पटरी से उतर गये। रेलवे अधिकारियों को घटना की जानकारी मिली तो उनके हाथ-पांव फुल गये। आनन-फानन मे स्थानीय जंक्शन से आरपीएफ टीम न एआरटी वैन घटनास्थल पर तुरंत पहुंची और एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मालगाड़ी के डिब्बों को पटरी पर लाया जा सका। वो तो गनीमत रही कि यह मालगाड़ी थी नहीं तो पैसेंजर ट्रेन होती तो हादसा विकराल हो सकता था।         

यह भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावः 72 सीटों पर दोपहर 12 बजे तक 23.71% वोटिंग, कांग्रेस ने की EVM में गड़बड़ी की शिकायत

 

रेलवे रूट कुछ देर के लिये रहा प्रभावित

 

यह भी पढ़ेंः गोलियो की तड़तड़ाहट से थर्राया शोपियां..सुरक्षाबलों ने मार गिराये चार आतंकी, एक जवान भी शहीद 

रेलवे के मुताबिक मालगाड़ी सामान लोड करने के लिये अनुग्रह नारायण स्टेशन की और जा रही थी। तबी सुबह 5:10 बजे मालगाड़ी शंट लाइन के पास पहुंची ही थी कि तभी इसके चार पहिये अचानक पटरी से उतर गये। जब  घटना के 4 घंटे बाज आपातकालीन सायर बजा तब जाकर अधिकारियों को इसकी जानकारी मिली। सूचना के बाद अधिकारियों ने हपड़ा-तपड़ी में स्थानीय जंक्शन आरपीएफ टीम न दुर्घटना राहत यान को मौके लिये भेजा। 

तब जाकर सुबह 11 बजे टीम व वैन घटनास्थल पर पहुंची और कर्मचारियों की कड़ी मशक्कत के करीब एक घंटे में पटरी से उतरे इन डिब्बों  को फिर से पटरी पर चढ़ाया गया तब जाकर रेलवे अधिकारियों और कर्मियों ने चैन की सांस ली। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में भी रेलवे के लापरवाही के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। यहां आए दिन किसी न किसी स्टेशन पर ऐसी गड़बड़ी सामने आ रही है।

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार