यूपी की मित्र पुलिस कठोर बर्ताव छोड़ने को तैयार नहीं

डीएन संवाददाता

राज्य सरकार अपनी मित्र पुलिस को फरियादियों के साथ भले ही मधुर सम्बन्ध अपनाने का पाठ पढ़ा रहे हों लेकिन पुलिस कर्मी अपना पुराना रोबदार और कठोर बर्ताव छोड़ने को तैयार नहीं है।

पुलिस
पुलिस

अमेठी: यूपी के डीजीपी राज्य की मित्र पुलिस को फरियादियों के साथ भले ही मधुर सम्बन्ध अपनाने का पाठ पढ़ा रहे हों लेकिन पुलिस कर्मी अपना रोबदार और कठोर बर्ताव छोड़ने को तैयार नहीं लगते  हैँ। ऐसा ही एक मामला यहां देखने को मिला। पुलिस ने रौब झाड़ते हुए एक केस में महिला को धमकाते हुए यह तक कह दिया कि "यदि मौके पर तुम्हारा लड़का मौजूद होता तो उसको राईट टाइम कर देता और अभी यही पटक पटक कर मारता।" ग्रामीणों ने पुलिस की यह धमकी का यह कथित ओडियो बना डाला।  

अमेठी जिले के मुसाफिरखाना कोतवाली अंतर्गत कस्थुनी पूरब के पास का है, जहां एक बार फिर से डायल 100 पुलिस का एक कथित वीडियो सामने आया है।

पढ़ें पूरा मामला...
जमीन के एक विवाद को लेकर डायल 100 पर हुई शिकायत के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सैकड़ों लोगों के सामने ही जमकर 'पुलिसिया- रौब' वाला फार्मूला आजमा डाला। 
कथित वीडियो में पुलिसवाला रौब झाड़ते हुए एक महिला से ये कहता सुनायी पड़ रहा है कि यदि मौके पर तुम्हारा लड़का मौजूद होता तो उसको राईट टाइम कर देता और अभी यही पटक पटक कर मारता। 

ग्रामीणों में से एक ने किया कैमरे में कैद
यह सब सुनकर तो आपको भी यूपी पुलिस से डर लगने लगेगा। दरअसल इस वीडियो को मौके पर ही मौजूद एक व्यक्ति ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया। मामला चाहे जो भी हो लेकिन स्थानीय प्रशासन व पुलिस को भी अपनी मानसिकता और कार्यशैली को जनता की इन्हीं अपेक्षाओं के अनुरूप ढालना होगा। 

जांच कर होगी कार्यवाई
इस मामले में एडिशनल एसपी बी.सी. दूबे से जब बात किया गया तो उन्होंने कहा कि ये कृत्य अत्यंत ही संवेदनशील है। मामला संज्ञाना में आया है, जांच कराकर कार्यवाई की जाएगी।

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …