यूपीः प्लांट में लगी भयंकर आग.. मजदूरों ने कूदकर बचाई जान, चारों तरफ फैली धुएं की चादर

डीएन संवाददाता

यूपी के आजमगढ़ फूलपुर में एक ड्रम मिक्स प्लांट में तब अफरा-तफरी मच गई जब यहां प्लांट में अचानक भीषण आग लग गई। मजदूरों ने कूदकर अपनी जान बचाई, आग से एक करोड़ नुकसान की आशंका जताई जा रही है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट

मिक्स प्लांट में लगी भीषण आग
मिक्स प्लांट में लगी भीषण आग

आजमगढ़ः उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ फूलपुर के मनरा ग्राम में लगे हाट मिक्स प्लांट में शनिवार को तब हड़कम्प मच गया जब अचानक यहां आग लग गई। आग लगने से प्लांट में अफरा-तफरी मच गई। इस भीषण आग से करोड़ों रुपए के नुकसान की आशंका जताई जा रही है। सूचना मिलने के लगभग ढ़ाई घंटे बाद जब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ी यहां पहुंची तब तक प्लांट में सामान जलकर खाक हो चुका था।     

यह भी पढ़ेंः यूपीः बीच सड़क पर धूं-धूं कर कार में लगी आग.. 4 लोगों को जिंदा जलते देख लोगों के खड़े हुये रोंगटे

पुलिस के अनुसार ठेकेदार गंगा सागर सिंह का जनपद आजमगढ़ के रानी की सराय के चेक पोस्ट से शाहगंज तक सड़क निर्माण कार्य चल रहा है। इसके लिए कोतवाली फूलपुर के गांव मनरा जगदीशपुर के सिवान में अपोलो ड्रम मिक्स प्लांट कम्पनी का हाट मिक्स प्लांट लगा है। रोज की तरह शनिवार को भी प्लांट पर गिट्टी मिक्सर का कार्य चल रहा था कि अचानक प्लांट में आग लग गई। जिससे काम कर रहे मजदूरों में अफरा-तफरी मच गई।       

यह भी पढ़ेंः राहुल गांधी के बाद अब अखिलेश यादव ने राफेल को लेकर मोदी पर बोला हमला

 

प्लांट में आग लगने से हुआ 1 करोड़ का नुकसान

 

प्लांट के मशीनों की ऑपरेटिंग कर रहे सुरेन्द्र व सोहन ने आग लगने की सूचना तत्काल रूट पर गए मैनेजर प्रमोद सिंह व फायर ब्रिगेड को दी। मैनेजर प्रमोद सिंह ने सूचना पाते ही मौके पर पहुंचकर मजदूरों को साथ में लेकर आग बुझाने के लिए जुट गए आग पर काबू पाने के दो घंटे बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची। मैनेजर ने बताया कि आग लगने का कारण मालूम नहीं हो पाया है।   

यह भी पढ़ेंः UP: टूटी रेल पटरी से गुजरी यशवंतपुर-गोरखपुर एक्सप्रेस.. रेल कर्मियों के फुले हाथ-पांव

आग लगने से प्लांट के कार्य में कम से कम बीस दिन बन्द हो सकता है यहां चालीस मजदूर काम कर रहे हैं। आग लगने से लगभग एक करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। प्रमोद का कहना है कि ऑटोमेटिक प्लांट है आग कैसे लग गई इसका पता नहीं लग पाया है। फायर ब्रिगेड ने पानी की बौछार कर बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया। फिलहाल पुलिस मामले में जांच-पड़ताल करने में जुट गई है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …