UP: टूटी रेल पटरी से गुजरी यशवंतपुर-गोरखपुर एक्सप्रेस.. रेल कर्मियों के फुले हाथ-पांव

डीएन ब्यूरो

लखनऊ को कानपुर से जोड़ने वाले व्यस्त रेल मार्ग पर उन्नाव में शनिवार को तब अफरा-तफरी मच गई जब टूटी पटरी से होकर गोरखपुर एक्सप्रेस निकल गई। इसका पता जब रेलवे अधिकारियों को लगा तो उनके हाथ-पांव फुल गये। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट

टूटी पटरी से गुजरी ट्रेन (सांकेतिक तस्वीर)
टूटी पटरी से गुजरी ट्रेन (सांकेतिक तस्वीर)

उन्नावः उन्नाव में आज एक बार फिर तब अफरा-तफरी मच गई जब लखनऊ को कानपुर से जोड़ने वाले व्यस्त रेल मार्ग में पटरी टूट गई और इसी टूटी पटरी के ऊपर से ट्रेन गुजर गई। वो तो गनीमत रही कि समय रहते रेलवे कर्मियों को इसका पता चल गया और बड़ा हादसा टल गया।   

यह भी पढ़ेंः तो छत्तीसगढ़ में ये बनने जा रहे हैं CM..राहुल गांधी लगाएंगे इस नाम पर मुहर   

  

टूटी पटरी से गुजरी ट्रेन (सांकेतिक तस्वीर)

 

नहीं तो एक बार फिर से कई यात्रियों के साथ अनहोनी हो सकती थी।हुआ यूं कि कानपुर-लखनऊ रेलमार्ग पर आज सुबह उन्नाव-सोनिक के बीच पेट्रोलिंग के दौरान रेल पथ कर्मी की नजर टूटे हुए ट्रैक पर तब पड़ी जब इस ट्रैक से यशवंतपुर-गोरखपुर एक्सप्रेस कुछ देर पहले ही गुजरी थी।    

यह भी पढ़ेंः राहुल गांधी के बाद अब अखिलेश यादव ने राफेल को लेकर मोदी पर बोला हमला

 

टूटी पटरी को दुरस्त करते रेलवे कर्मी

 

यह भी पढ़ेंः राफेल विमान सौदे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राहुल गांधी की प्रेस वार्ता की पांच बड़ी बातें

जब इसकी जानकारी रेलवे कंट्रोल रूम को दी गई तो आनन-फानन में इस ट्रैक पर पीछे से आ रही ट्रेनों का परिचालन कुछ देर के लिए रोक दिया गया और रेलवे कर्मी टूटी पटरी को दुरस्त करने में जुट गये। मामला सुबह करीब आठ बजे का है जब रेलवे कर्मियों को उन्नाव-सोनिक के बीच गेट संख्या-32 पर रेल की पटरी टूटी होने की जानकारी हुई। यह खबर मिलते ही रेलवे में हड़कम्प मच गया। सूचना के बाद से ही पेट्रोलिंग टीम ने कानपुर से लखनऊ आ रही ट्रेन को गंगाघाट, मगरवारा और उन्नाव स्टेशन पर रोक दिया गया।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार