राफेल विमान सौदे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राहुल गांधी की प्रेस वार्ता की पांच बड़ी बातें

डीएन ब्यूरो

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक बार फिर घेरा है और कहा है कि 'चौकीदार चोर है', यह सच्चाई जेपीसी जांच में सामने आ जायेगी। डाइनामाइट न्यूज़ एक्सक्लूसिव..

राहुल गांधी मीडिया को संबोधित करते हुए
राहुल गांधी मीडिया को संबोधित करते हुए

नई दिल्लीः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल डील को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कटघरे में लिया है। राहुल ने प्रैस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि इस मुद्दे पर पीएम प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राफेल की कीमत पर सवाल अब भी बरकरार है। राहुल ने मोदी सरकार से पूछा कि आखिर 1600 करोड़ रुपए में विमान क्यों खरीदा गया। अनिल अंबानी को इसका कान्ट्रेक्ट क्यों दिया गया।   

  

प्रेस कांफ्रेस की 5 बड़ी बातें  

1. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पीएम मोदी को कटघरे में लिया और उन्होंने कहा कि मोदी अब नहीं बच सकते। 

2. राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी से तीन सवाल पूछे और कहा कि आखिर वह इन सवालों के जवाब क्यों नहीं दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी की PAC अलग हैं क्या? 

3. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि राफेल डील में भ्रष्टाचार हुआ है। पहले रक्षामंत्री ने कहा कि इस डील की कीमत बताएंगे बाद में इससे मुकर गए। उन्होंने कहा कि अनिल अंबानी पीएम मोदी के दोस्त हैं इसलिए उनको इसके लिए चुना गया।

4. राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिये पीएम मोदी से सवाल किया कि राफेल डील में आखिर हवाई जहाज 1600 करोड़ रुपए में क्यों खरीदा गया? अनिल अंबानी की कंपनी को कॉन्ट्रैक्ट क्यों दिया गया? उन्होंने पीएम मोदी पर आरोप लगाया कि राफेल डील में चौकीदार ने चोरी की है। 

5. राहुल ने कहा कि JPC में मोदी-अंबानी के नाम निकलेंगे। PAC को कैग की रिपोर्ट नहीं मिली। संस्थाओं की धज्जियां उड़ाई गई है। उन्होंने कहा कि इस सरकार ने किसानों का पैसा खाया है। मोदी सरकार अब नहीं बच सकती। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …