लखनऊ: STF ने नकली नोट छापने वाले दो शातिरों को किया गिरफ्तार, हजारों नोट बरामद

डीएन ब्यूरो

यूपी एसटीएफ के चीफ अमिताभ यश के निर्देशों पर उनकी टीम ने एक और बड़ा खुलासा करते हुए नकली नोट छापने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से हजारों रूपये के नकली नोट बरामद किये गये। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट

नकली नोटों के साथ गिरफ्तार आरोपी
नकली नोटों के साथ गिरफ्तार आरोपी

लखनऊ: यूपी एसटीएफ ने राजधानी के चिनहट थाना क्षेत्र के एक गांव में नकली नोट छापने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से हज़ारों रुपये के नकली नोट, स्कैनर व प्रिंटर बरामद किये गये। गिरफ्तार आरोपियों से एसटीएफ की टीम पूछताछ करने में जुटी हुई है और यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि इस काम में उनके साथ और कौन-कौन शामल थे और अब तक वे कितने नकली नोट ठिकाने लगा चुके हैं। 

एसटीएफ के उपाधीक्षक सत्यसेन यादव के नेतृत्व में निरीक्षक विजेन्द्र शर्मा की टीम ने चिनहट थाना क्षेत्र के टेल्को इंडस्ट्री के पास धावा गाँव से इन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। दोनों आरोपी भारत गेस्ट हाउस धावा चिनहट लखनऊ रह रहे थे।

गिरफ्तार अभियुक्तों की पहचान देशराज यादव पुत्र गया (बाराबंकी) और  रामरतन शर्मा पुत्र चन्द्रपाल शर्मा (बरेली) के रूप में की गयी। आरोपियों के कब्जे से 8700 रूपये के नकली नोट, 1300 रूपये के असली नोट, तीन मोबाइल, प्रिन्टर-स्कैनर और कटर आदि बरामद किये गये।
 

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार