गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा चुनाव में नया ट्विस्ट, बसपा ने किया सपा को समर्थन देने का ऐलान

डीएन संवाददाता

उत्तर प्रदेश में गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा के उपचुनाव में नया ट्विस्ट आ गया है। बहुजन समाज पार्टी ने दोनों जगहों पर समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। इस ऐलान के बाद से ही भाजपा के खेमे में हलचल बढ़ गयी है। पूरी खबर..

अखिलेश यादव और मायावती
अखिलेश यादव और मायावती

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा के उपचुनावों में भाजपा के विजयी रथ को रोकने के लिये बहुजन समाज पार्टी ने समाजवादी पार्टी को समर्थन देने का ऐलान किया है। बसपा ने रविवार को सपा को समर्थन देने का औपचारिक ऐलान कर दिया। इसके बाद भाजपा के लोग नये सिरे से अपनी रणनीति को बनाने में लग गये हैं।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव में सपा को समर्थन देगी बसपा 

उत्तर प्रदेश में लगभग 25 वर्षों बाद सपा और बसपा फिर एक बार साथ आये है। इस गठबंधन के बाद यूपी की इन दो लोकसभा सीटों पर नया ट्विस्ट आ गया है। अब यह मुकाबला कांटे का होगा। पॉलिटिकल पंडितों की दिलचस्पी अब इन दोनों उप चुनावों में बढ़ गयी है।

बसपा प्रभारी ने की सपा को समर्थन की घोषणा

गोरखपुर में बसपा के प्रभारी घनश्याम चंद्र खरवार ने सपा उम्मीदवार प्रवीण निषाद को समर्थन देने की विधिवत घोषणा एक कार्यक्रम के दौरान की।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर: सपा प्रत्याशी प्रवीण निषाद ने समर्थकों के जोश के बीच किया नामांकन 

सपा और बसपा के साथ आने से भाजपा की मुश्किलें बढ़ सकती है। 1989 के बाद से ही गोरखपुर की सीट गोरखनाथ मंदिर के खाते में जाती रही है।

यह भी पढ़ें: DN Exclusive: यूपी के फूलपुर लोकसभा सीट पर देखिये क्या है ज़मीनी हकीकत 

यूपी के सीएम योगी और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के त्यागपत्र के बाद गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट खाली हुई थी। इन दोनो सीटों पर 11 मार्च को मतदान होना है जबकि 14 मार्च मतगणना होगी और इसी दिन चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार