गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव में सपा को समर्थन देगी बसपा!

डीएन ब्यूरो

यूपी में भाजपा की तेज लहर को रोकने और राज्य में कांग्रेस की कमजोर स्थिति को देखते बहुजन समाजवादी पार्टी गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव में साइकिल की सवारी कर सकती है। बसपा सुप्रीमो मायावती यूपी उपचुनाव को लेकर आज अपनी रणनीति की घोषणा कर सकती है।

बसपा सुप्रीमो मायावती (फाइल फोटो)
बसपा सुप्रीमो मायावती (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद खाली हुई योगी आदित्यनाथ की गोरखपुर लोकसभा सीट पर 11 मार्च को हाने वाले उपचुनाव में भाजपा को रोकने के लिये बसपा समेत अन्य विपक्षी दलों ने सपा प्रत्याशी को समर्थन देने का मन बना लिया है। गोरखपुर उपचुनाव के लिये मैदान में खड़े सपा उम्मीदवार ने भी बीएसपी समेत कुछ विपक्षी दलों  का समर्थन प्राप्त होने का दावा किया है। हालांकि बसपा की तरफ से अभी इसकी औपचारित घोषणा नहीं की गयी है।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर: सपा प्रत्याशी प्रवीण निषाद ने समर्थकों के जोश के बीच किया नामांकन 

गोरखपुर के अलावा फूलपुर में होने वाले लोकसभा उपचुनाव के लिये भी सपा को बसपा से समर्थन मिलने के कयास लगाये जा रहे है।

यह भी पढ़ें: DN Exclusive: यूपी के फूलपुर लोकसभा सीट पर देखिये क्या है ज़मीनी हकीकत 

यूपी उपचुनाव को लेकर रविवार दोपहर लखनऊ में बसपा की एक बैठक भी होने जा रही है, माना जा रहा है कि बसपा की इस बैठक में सपा को समर्थन देने का औपचारिक ऐलान किया जा सकता है। लखनऊ मंडल की इस बैठक में बसपा के कई नेता मौजूद रहेंगे। राज्य में कांग्रेस की कमजोर स्थिति को देखते इस बैठक में मायावती अपनी अगली रणनीति की घोषणा कर सकती है।

यूपी के सीएम योगी और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के त्यागपत्र के बाद गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट खाली हुई थी। इन दोनो सीटों पर 11 मार्च को मतदान होना है जबकि 14 मार्च मतगणना होगी और इसी दिन चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे।













संबंधित समाचार