यूपी बोर्ड के टॉपर रजनीश डाइनामाइट न्यूज़ पर LIVE, कहा- IPS बनकर देश की सेवा करना चाहता हूं

डीएन संवाददाता

यूपी बोर्ड में 12वीं के टॉपर बने रजनीश शुक्ला ने डाइनामाइट न्यूज़ से बातचीत में अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और गुरुजनों को देते हुए इस उपलब्धि से जुड़ी कई बातें साझा की..


फतेहपुर: यूपी बोर्ड में 12वीं कक्षा के टॉपर बने रजनीश शुक्ला ने डाइनामाइट न्यूज़ से बातचीत में अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और गुरुजनों को दिया। रजनीश ने कहा कि वह प्रतिदिन 6-7 घंटे पढ़ाई करता था तेकिन इसके लिये कभी टाइम-टेबल नहीं बनाया। 

यह भी पढ़ें: यूपी बोर्ड के टॉपर रजनीश के उप प्राचार्य ने डाइनामाइट न्यूज को बताया अपने छात्र की सफलता का राज 

डाइनामाइट न्यूज़ से बात करते हुए  रजनीश शुक्ला ने कि मेरा प्रयास हमेशा कम से कम 6 घंटे पढ़ाई करने का रहता था औऱ अपने रुचि के हिसाब से ही पढ़ने की कोशिश करता है। जब मन होता, तभी पढ़ाई करता था। रजनीश शिक्षकों के सपोर्ट के बिना यह संभव नहीं था।

यह भी पढ़ें: यूपी बोर्ड परीक्षा के परिणाम जारी, रजनीश 12वीं और अंजली 10वीं कक्षा के बने टॉपर 

फतेहपुर जिले के सर्वोदय इंटर कॉलेज गोपालगंज के छात्र रजनीश ने डाइनामाइट न्यूज़ से अपने कैरियर को लेकर कहा कि वह आईपीएस बनकर देश की सेवा करना चाहते हैं। 

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद इलाहाबाद द्वारा आज यूपी बोर्ड-2018 के परिणाम जारी कर दिये गये है। इस साल 10वीं में 75.16 और 12वीं में 72.43 फीसदी छात्र पास हुए। रजनीश  प्रदेश में 12वीं के टॉपर बने जबकि अंजली वर्मा ने 10वीं को टॉप किया।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …