UP Board: 433 माध्यमिक कॉलेजों को किया गया ब्लैक लिस्ट, इस साल नहीं बनेंगे परीक्षा केंद्र

डीएन ब्यूरो

माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) ने हाईस्कूल व इंटर परीक्षा 2020 के लिए डिबार सूची जारी कर दी है। इस सूची में प्रदेश के 433 माध्यमिक कॉलेज को ब्लैकलिस्ट किया गया है। जिसमें से सबसे ज्यादा कॉलेज अलीगढ़ जिले के हैं। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

यूपी बोर्ड ने किया कॉलेजों को ब्लैक लिस्ट
यूपी बोर्ड ने किया कॉलेजों को ब्लैक लिस्ट

लखनऊः यूपी बोर्ड ने हाईस्कूल व इंटर परीक्षा 2020 के लिए डिबार सूची जारी कर दी है। प्रशासन ने शनिवार की शाम को ऑफिशियल वेबसाइट डिबार सूची जारी कर दी है। इस सूची में 433 ऐसे माध्यमिक कॉलेज के नाम शामिल हैं जो इस साल परीक्षा केंद्र नहीं बन पाएंगे। 

बोर्ड प्रशासन ने अपनी वेबसाइट पर काली सूची में कॉलेजों को क्यों डाला गया, इसका उल्लेख करते हुए लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में अलीगढ़ जिले के करीब अलीगढ़ में 72, प्रतापगढ़ में 41, आजमगढ़ में 25, प्रयागराज में 24, आगरा में 22, बलिया में 21, मथुरा में 20, गाजीपुर में 14, मऊ और हाथरस में 10-10 और कौशांबी में तीन कालेजों को डिबार किया गया है। 

यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने दिया ऐतिहासिक फैसला, जानिए पूरी खबर..

इन सूची में उन माध्यमिक कॉलेज के नाम का जिक्र है जिनमें परीक्षा के समय ज्यादा गड़बड़ी पाई जाती है। इसलिए इसमें हर एक जिले के माध्यमिक कॉलेज शामिल है। इसके बाद अब प्रशासन जल्द ही परीक्षा केंद्रों की अंतिम सूची जारी करेगा। 








संबंधित समाचार