Holi Special: होली में जाना है UP-बिहार...न हों परेशान, चलेंगी स्पेशल ट्रेनें और विमान

डीएन ब्यूरो

होली के त्योहार पर अक्सर बिहार और उत्तर प्रदेश जाने वाले लोगों की होड़ लगी रहती है। इस समय सबसे ज्यादा ट्रेनों में ही भीड़ होती है। ऐसा ही हाल फ्लाइट का भी देखने को मिलता हैं। ऐसे में रेलवे और विमान विभाग ने खास इंतजाम किए हैं। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

होली पर स्पेशल ट्रेन
होली पर स्पेशल ट्रेन

पटनाः होली के समय बिहार और उत्तर प्रदेश जाने वालों को कई तरह की परेशानी होती है। ट्रेन और विमानों का बुरा हाल रहता है, जहां ट्रेनों में टिकट नहीं मिलती तो वहीं विमानों में भी डबल किराया देने के बाद भी सीट नहीं मिलती है। 

यह भी पढ़ें: अब प्रयागराज से पुणे तक का सफर हुआ आसान, लगेंगे सिर्फ ढाई घंटे 

पर इस साल होली के त्योहार पर ये समस्या खत्म होने वाली है। यहां रेलवे डेढ़ दर्जन से अधिक स्पेशल ट्रेनों का परिचालन कर रहा है, वहीं अब स्पेशल विमान भी उड़ान भरेंगे। 06 से 08 मार्च तक दिल्ली से पटना और पटना से दिल्ली और आठ मार्च को मुंबई से पटना और पटना से मुंबई के लिए दो जोड़ी स्पेशल विमान उड़ान भरेंगे। 

यह भी पढ़ेंः होली पर घर जाने वाले लोगों को इंडियन रेलवे ने दिया बड़ा झटका 

06 से 08 मार्च तक दिल्ली से पटना के लिए विमान संख्या एसजी-8213 17:25 बजे उड़ेगा और 19:20 बजे पटना पहुंचेगा। एसजी-8214 विमान पटना से 19:50 बजे उड़ेगा और 21:35 बजे दिल्ली पहुंचेगा। आठ मार्च को विमान संख्या एसजी-9109 मुंबई से 08:20 बजे उड़ान भरेगा और पटना 11:05 बजे पहुंचेगा। विमान संख्या एसजी-9110 पटना से मुंबई के लिए 11:35 बजे उड़ान भरेगा और 14:15 बजे पहुंचेगा।

होली के अवसर पर बल्लारशाह -नागपुर-इटारसी-जबलपुर -प्रयागराज छिउकी-पं. दीनदयाल उपाध्याय जं. के रास्ते सिकंदराबाद और पटना के बीच होली स्पेशल ट्रेनों का परिचालन होगा।













संबंधित समाचार