बैंक विलय के विरोध में 26 दिसंबर को कर्मचारियों की हड़ताल.. ग्राहकों को झेलनी पड़ेगी परेशानी

डीएन ब्यूरो

बैंक ऑफ बड़ौदा, देना बैंक और विजया बैंक के प्रस्तावित विलय के विरोध में बैंक कर्मचारी संघों ने 26 को देशव्यापी हड़ताल की अपील की है। इससे अब बैंक ग्राहकों को परेशानी पेश आ सकती है। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट

बैंक कर्मचारी 26 को करेंगे हड़ताल
बैंक कर्मचारी 26 को करेंगे हड़ताल

नई दिल्लीः ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कंफेडरेशन और भारतीय बैंक संघ के आह्वान पर 21 और 26 दिसंबर को बैंक अफसर हड़ताल करेंगे। इस दौरान इन बैंक के ग्राहकों को परेशानी हो सकती है। बैंकों के मर्जर, एनपीए की राशि जल्द वसूली व अन्य मांगों को लेकर दो दिन की हड़ताल पर रहेंगे। अपनी मांगों को लेकर बुधवार से बैंकर्स अधिकारी मांग पत्र का बैच लगा काम कर रहे हैं।      

यह भी पढ़ेंः सुप्रीम कोर्ट से मोदी सरकार को राफेल पर बड़ी राहत, सभी याचिकाएं SC ने की खारिज

    

सांकेतिक तस्वीर

 

बैंकर्स एसोसिएशन के समन्वयक मनोरजंन परीदा के मुताबिक देना बैंक, विजया बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा का विलय होना है। इसको लेकर भारतीय बैंक संघ एवं यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के मध्य बैंक कर्मियों की 11वें वेतन समझौते के लिए पिछले दिनों वार्ता हुई थी। 

भारतीय बैंक संघ (आईबीए) ने वार्ता में अपने पिछले प्रस्ताव को संशोधित करते हुए 8 प्रतिशत बढ़ोतरी का प्रस्ताव रखा था। अब यूनियन के सदस्यों का कहना हैं कि यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस की ओर से इस बढ़ोतरी प्रस्ताव को सही नहीं माना है। इसके विरोध स्वरूप 26 दिसंबर को हड़ताल होनी है।      

यह भी पढ़ेंः कमलनाथ 17 दिसंबर को लेंगे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ

 

बैंक विलय को लेकर कर्मी करेंगे हड़ताल (सांकेतिक तस्वीर)

 

यह भी पढ़ेंः दिल्ली चिड़ियाघर की निदेशक रेनू सिंह की देखरेख में धूमधाम से मनाया गया 'रीटा' चिम्पांजी का जन्मदिन

अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ के महासचिव सी एच वेंकटाचलम ने कहा कि सरकार और बैंक विलय के फैसले पर आगे बढ़ रहे हैं, इसलिये हड़ताल का आह्वान किया गया है। अब इससे कैश का संकट हो भी हो सकता है। इसलिए ग्राहक पहले से ही अपने बैंक से संबंधित कार्यों को निपटा लें।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार