SSC पेपर लीक मामले में छात्रों के आंदोलन पर झुकी सरकार.. दिया सीबीआई जांच का आदेश

डीएन ब्यूरो

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आखिरकार आज SSC पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच केआदेश दे दिये है। गृह मंत्री ने छात्रों से प्रदर्शन खत्म करने की भी अपील की है। पूरी खबर..

गृह मंत्री राजनाथ सिंह
गृह मंत्री राजनाथ सिंह

नई दिल्ली: गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने SSC पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच के आदेश दे दिये हैं।

गृह मंत्री ने इसी आदेश के साथ छात्रों से प्रदर्शन खत्म करने की भी अपील की है। SSC पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर देश भर के छात्र पिछले एक हफ्ते से दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: SSC पेपर लीक मामले में सीबीआई जांच की मांग, 72 घंटे से छात्रों का दिल्ली में जबरदस्त प्रदर्शन, सरकार गहरी नींद में 

छात्रों का कहना है कि 21 फरवरी को आयोजित SSC की इस परीक्षा में बड़े स्तर पर धांधली हुई। छात्रों का आरोप है कि आयोग में फैला करप्शन पेपर लीक की बड़ी वजह है। छात्र इस मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे। 

यह भी पढ़ें: SSC पेपर लीक मामले में सुप्रीम कोर्ट 12 मार्च को करेगा सुनवाई 

छात्रों के प्रदर्शन को लेकर सोमवार सुबह बीजेपी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी आंदोलनकारी छात्रों से मुलाकात की और इसके बाद वे गृह मंत्री राजनाथ सिंह से भी मिले। मनोज तिवारी ने छात्रों को आश्वासन दिया कि वह छात्रों की सीबीआई जांच की मांग को केंद्र सरकार के समक्ष रख कर छात्रों को निष्पक्ष न्याय दिलवाएंगे। अन्ना हजारे ने भी इस मामले में छात्रों के आंदोलन का समर्थन किया था। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एसएससी पेपर लीक मामले में सीबीआई जांच की मांग की थी।

यह भी पढ़ें: SSC पेपर लीक मामले में प्रदर्शनकारी छात्रों को सरकार का आश्वासन 

देश भर के छात्र पिछले एक हफ्ते से एसएससी मुख्यालय के बाहर एसएससी के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे थे। छात्रों ने एसएससी पर परीक्षा घोटाला करने तक का भी आरोप लगाया।

प्रदर्शन कर रहे छात्रों की मुख्य मांग आयोग द्वारा 21 फरवरी को आयोजित कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (सीजीएल) 2017 टियर टू परीक्षा में कथित धांधली की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से करवाने की थी। छात्रों ने एसएससी परीक्षा मे हुई धांधली को लेकर सरकार और आयोग के खिलाफ जबरदस्त हमला बोला। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार