SSC पेपर लीक मामले में सुप्रीम कोर्ट 12 मार्च को करेगा सुनवाई

डीएन ब्यूरो

स्टाफ सलेक्शन कमीशन यानि SSC की ऑनलाइन परीक्षा का पेपर लीक होने के मामले में सुप्रीम कोर्ट में 12 मार्च को सुनवाई होगी। इससे पहले स्टाफ सलेक्शन कमीशन ने मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश करने का निर्णय लिया था।

सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो)
सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: स्टाफ सलेक्शन कमीशन (SSC) परीक्षा के पेपर पेपर लीक होने के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों को यह खबर राहत देने वाली हो सकती है। इस मामले में दायर याचिका पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार हो गया है। शीर्ष अदालत इस मामले की सुनवाई 12 मार्च को करेगी। 

यह भी पढ़ें: SSC पेपर लीक मामले में प्रदर्शनकारी छात्रों को सरकार का आश्वासन

प्रदर्शन करते छात्र

एसएससी परीक्षा पेपर लीक को लेकर दिल्ली में एसएससी कार्यालय के बाहर बड़ी संख्या में देश भर छात्र पिछले1 हफ्ते तक प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्रों का कहना है कि इस परीक्षा में बड़े स्तर पर धांधली हुई। छात्रों ने पेपर लीक की वजह आयोग में फैला करप्शन बताया। छात्र इस मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे। 

यह भी पढ़ें: SSC पेपर लीक मामले में सीबीआई जांच की मांग, 72 घंटे से छात्रों का दिल्ली में जबरदस्त प्रदर्शन, सरकार गहरी नींद में

छात्रों को जोरदार प्रदर्शन को देखते हुए स्टाफ सलेक्शन कमीशन ने मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश करने का निर्णय लिया था। इस मामले को सरकार ने भी संज्ञान में लिया और छात्रों के उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया। इस बीच एसएससी परीक्षा पेपर लीक को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका भी दायर की गयी, जिस पर सुनावाई के लिये सुप्रीम कोर्ट राजी हो गया है। 













संबंधित समाचार