उत्तराखंड: कर्ज माफी की मांग पर किसानों का उग्र प्रदर्शन, पुलिस के साथ झड़प

डीएन संवाददाता

कर्ज माफी की मांग को लेकर उत्तराखंड में किसानों का प्रदर्शन अब और ज्यादा उग्र हो गया है। गुरुवार को पुलिस ने कलेक्‍ट्रेट कूच के दौरान सैकड़ों किसानों को गिरफ्तार कर लिया। पूरी खबर..

 प्रदर्शन करते किसान
प्रदर्शन करते किसान

रुद्रपुर: प्रदेश के रुद्रपुर जिले में किसानों ने कर्ज माफी के साथ स्वामी नाथन रिपोर्ट लागू करने को लेकर जुलुस प्रदर्शन किया। पुलिस ने कलेक्‍ट्रेट कूच के दौरान किसानों को गिरफ्तार कर लिया। प्रदर्शन कर रहे किसानों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की थमी रफ़्तार, चार हजार रोडवेज कर्मचारियों ने किया कार्य का बहिष्कार

किसान सभा के आह्वान पर गुरुवार को पुरानी गल्ला मंडी में सभा का आयोजन किया गया था। इस दौरान किसानों और नेताओं ने किसानों की दुर्दशा के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में गन्ने का भुगतान न होने की वजह से किसान परेशान हैं और उनकी सुनने वाला कोई भी नहीं है। इस वजह से किसानों की हालात लगातार ख़राब होती जा रही है। 

किसानों की बढ़ती हुए संख्या को देखते हुए पंतनगर, सिडकुल, ट्रांजिट केम्प से भी पुलिस फोर्स बुला लिया गया था। वहीं दूसरी तरफ पुलिस द्वारा किसानों के जुलूस को रोके जाने पर किसानों और पुलिस के बीच जमकर धक्का मुक्की हुई। पुलिस ने किसानों को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन पहुंचा दिया।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)