Maharashtra: शिवसेना-NCP ने मुंबई में की प्रेस कॉन्फ्रेंस, जानें शरद पवार- उद्वव ठाकरे ने क्या कहा

डीएन ब्यूरो

महाराष्ट्र की राजनीति में अब तक के सबसे बड़े उलटफेर से शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। जिसके बाद शिवसेना-एनसीपी की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस किया है। जानें इस प्रेस कॉन्प्रेंस शरद पवार और उद्वव ने क्या कहा है डाइनामाइट न्यूज़ पर..

उद्ववऔर शरव पवार प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए
उद्ववऔर शरव पवार प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए

मुंबईः आज वाईबी चव्हाण सेंटर में शिवसेना-एनसीपी की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस शामिल नहीं हुई है। आखिरी समय में कांग्रेस ने किनारा कस लिया।

1- इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में पवार ने कहा कि तीन दलों के 156 विधायक मौजूद थें। इन 3 दलों ने सरकार बनाने का फैसला लिया था। उन्होनें कहा की अजित ने खुद बीजेपी का समर्थन लेने का फैसला किया था। अजित खुद कुछ विधायकों को लेकर राजभवन पहुंचे। इन विधायकों ने बताया कि उन्हें धोखें से वहां बुलाया गया था।

2- शरद पवार ने दावा किया देवेंद्र फडणवीस बहुमत साबित नहीं कर पाएंगे, हम सब एकजुट हैं। अजित पवार के पास जो चिट्ठी थी उसमें सभी 54 विधायक हस्ताक्षर थे।


3- शरद पवार ने कहा कि आज शाम की बैठक में आगे का फैसला तय होगा। हम जो निर्णय लेंगे, वो शिवसेना की सहमति के बिना नहीं लेंगे। हमें राज्यपाल ने 30 नवंबर तक का वक्त दिया है। हमारे पास नंबर है और हम ही सरकार बनाएंगे।

4- अजित पवार के साथ गए विधायक राजेंद्र शिंगने ने कहा कि हमें अजित पवार ने फोन किया था। हमें नहीं पता था कि हमें कहां ले जाया जा रहा है।

5- उद्वव ठाकरे ने कहा कि शिवसेना जो करती है, वो दिन के उजाले में करती है। हम लोगों को जोड़ने की कोशिश करते हैं और वे लोग तोड़ने की कोशिश करते हैं।


6- बीजेपी का ये खेल पूरा देश देख रहा है- उद्व ठाकरे

7- उद्वव ठाकरे ने कहा कि बीजेपी को ना तो मित्र चाहिए और ना ही विपक्ष। 

8- आज जो हुआ है वो छत्रपति शिवजी महाराज पर सर्जिकल स्ट्राइक है।








संबंधित समाचार