Haryana: आज राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे

डीएन ब्यूरो

हरियाणा में सरकार बनाने को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के बीच शुक्रवार की देर रात समझौता हो गया है। इसके साथ ही हरियाणा में सरकार के गठन का मार्ग प्रशस्त हो गया और अब दोनों गठबंधन दल के नेता शनिवार को राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। साथ ही शनिवार को नई सरकार का शपथग्रहण हो सकता है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

मनोहर लाल खट्टर और दुष्यंत चौटाला आज राज्यपाल से मुलाकात करेंगे
मनोहर लाल खट्टर और दुष्यंत चौटाला आज राज्यपाल से मुलाकात करेंगे

चंडीगढ़ः भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के बीच हरियाणा की डील पर मुहर लगने के बाद शनिवार को मनोहर लाल खट्टर राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य से मुलाकात करेंगे और सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। हरियाणा में शनिवार को नई सरकार का शपथग्रहण हो सकता है।

शुक्रवार को हुई प्रेस वार्ता में अमित शाह ने कहा कि भाजपा के नेता और मौजूदा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर फिर से मुख्यमंत्री बनेंगे जबकि सहयोगी जेजेपी के अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला उपमुख्यमंत्री होंगे। शुक्रवार को ही इस मुलाकात के बाद अमीत शाह ने हरियाणा में भाजपा और जेजेपी गठबंधन की सरकार बनाने का एलान किया। 


इस मौके पर दोनों के अलावा भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा और हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री खट्टर और अन्य नेता भी मौजूद थे। मनोहर लाल खट्टर के शनिवार को भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद राज्य में सरकार बनाने की प्रक्रिया तेज हो जाएगी। इससे पहले भाजपा ने हालांकि सात निर्दलीय विधायकों समेत कुल नौ अन्य विधायकों का समर्थन भी हासिल कर लिया था।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार