यूपी के इन जिलों में अगले कुछ घंटों में तेज बारिश, तूफान और बिजली गिरने की चेतावनी

डीएन ब्यूरो

उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में अगले कुछ घंटों में तेज बारिश, तूफान और बिजली गिरने की संभावना है। इस चेतावनी के मद्देनजर पढ़ें ये पूरी खबर

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में अगले तीन से चार घंटों में भयंकर आंधी-तूफान चलने, बारिश होने और बिजली गिरने की संभावना जताई गयी है। इस चेतावनी के साथ ही राज्य के संबंधित जिलों के लोगों को जरूरी उपाय करने और सावधान होने की सलाह दी गयी है।

राज्य के लखनऊ स्थित मौसम विभाग द्वारा इसके लिये चेतावनी जारी की गयी है। मौसम विभाग के मुताबिक राज्य के कुछ जिलों में रविवार दोपहर लगभग 1 बजे तक मौसम के रूख में बदलाव देखने को मिल सकता है। 

इन जिलों में बरतें सावधानी 

जिन जिलों के लिये चेतावनी जारी की गयी है, उनमें मुख्य रूप से मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, बदायूं, संभल, अमरोहा, बुलंदशहर, अलीगढ़, एटा, कासगंज, फ़र्रूख़ाबाद, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी और इनसे सटे क्षेत्र शामिल हैं।  

इससे पहले भी शनिवार को राज्य के कुछ जिलों में तेज आंधी चली थी, जिसके कारण कई जगह फसलों को नुकसान पहुंचने की खबर है। 

भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के विभाग के अधीक्षक वसंत स्वर्णकार ने न्यूज एजेंसी एएनएई को दी जानकारी में बताया कि आगरा शहर में कल आई आंधी ने ताजमहल की लकड़ी के गेट, संगमरमर की रेलिंग और 2 लाल बलुआ पत्थर की जाली को क्षतिग्रस्त कर दिया था। इसके अलावा टिकट क्षेत्र और पश्चिमी प्रवेश द्वार पर लगे पत्थर भी क्षतिग्रस्त हो गये थे। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)













संबंधित समाचार