महराजगंज: महाविद्यालय में छात्रों के भविष्य के साथ हो रहा खिलवाड़,निःशुल्क शिक्षा के नाम पर वसूले जा रहे पैसे

डीएन ब्यूरो

महराजगंज के वीर बहादुर सिंह मेमोरियल महाविद्यालय में पहले निशुल्क शिक्षा की बात कही गई थी, लेकिन अब प्रवेश पत्र देने के समय उनसे पैसे की मांग की जा रही है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में देखिए क्या है पूरा मामला..


पनियरा महराजगंज: पनियरा विकास खंड के अंतर्गत स्थित वीर बहादुर सिंह मेमोरियल महाविद्यालय में छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। कल बच्चों का पेपर है और अभी तक उनलोगों को प्रवेश पत्र नहीं मिला है, जिसकी वजह से वहां का माहौल बहुत ही गर्म हो गया है। बच्चों का कहना है कि अगर प्रवेश पत्र नहीं मिला तो वो लोग सड़क जाम करेंगे । 
दरअसल यहां पर पहले नि:शुल्क शिक्षा की बात कही गई थी, लेकिन अब जब प्रवेश पत्र देने का समय आया है तो विद्यालय के बड़े बाबू अमरेंद्र यादव की तरफ से फीस के नाम 4700 रूपये की मांग की जा रही है।

यह भी पढ़ें: क्या महिला पत्रकार के चक्कर में अजय पाल शर्मा की हुई एसएसपी नोएडा के पद से छुट्टी?
महाविद्यालय के छात्रों का कहना है कि उनसे 10 रूपये के नोटरी ब्याल हल्फी पर ये लिखवाया जा रहा है कि अगर प्रशासन की तरफ से उनलोगों को छात्रवृत्ति मिलती है, तो उसे स्कूल में जमा कराना होगा, तभी उन्हें प्रवेश पत्र दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: हैलो.. मैं डा. अजय पाल शर्मा की गर्लफ्रैंड बोल रही हूं!
इसी महाविद्यालय की एक छात्रा रीमा ने बताया कि वो बीए प्रथम वर्ष की पेपर दे चुकी है और आज जब वो द्वितीय वर्ष का प्रवेश पत्र लेने आई तो उसे ये कहकर प्रवेश पत्र देने से मना कर दिया गया कि उसका फंडिंग नहीं हुआ है, इसलिए उसे प्रवेश पत्र नहीं मिलेगा और वो पेपर नहीं दे सकती।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार