PM Modi: आईआईटी से निकले छात्र ‘ब्रांड इंडिया’ को मजबूत बना रहे हैं

डीएन ब्यूरो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) से शिक्षित इंजीनियर ब्रांड इंडिया को विश्व स्तर पर मजबूत बना रहे हैं।

नरेंद्र मोदी
नरेंद्र मोदी

चेन्नई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) से शिक्षित इंजीनियर ब्रांड इंडिया को विश्व स्तर पर मजबूत बना रहे हैं। मोदी ने सोमवार को यहां इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी-मद्रास के 56वें दीक्षांत समारोह को संबोधित करने के दौरान कहा कि विश्व को भारत के युवाओं की क्षमताओं पर विश्वास है।

उन्होंने कहा मेरी अमेरिका यात्रा के दौरान, हमारी चर्चाओं में एक बात सामान्य रूप से शामिल रहती थी। यह न्यू इंडिया को लेकर आशावाद था भारत के युवाओं की क्षमताओं में विश्वास था।
प्रधानमंत्री ने कहा कि भारतीय समुदाय ने पूरी दुनिया में अपनी एक जगह बनाई है विशेष रूप से विज्ञान तकनीक और नवाचार में। उन्होंने कहा कि इसे शक्तिशाली कौन बना रहा रहा है? उनमें से बहुत से आईआईटी से निकले आपके वरिष्ठ हैं। आप विश्व स्तर पर ब्रांड इंडिया को मजबूत बना रहे हैं।

मोदी ने कहा यूपीएससी में आईआईटी ग्रेजुएट की संख्या आपको और मुझे चकित करती है। आप भारत को और अधिक विकसित देश बना रहे हैं। उन्होंने कहा कॉर्पोरेट वर्ल्ड में जाकर देखेंगे तो आपको वहां आईआईटी से पढ़े बहुत लोग मिलेंगे। आप भारत को और अधिक समृद्ध बना रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा आज भारत 50 खरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर है और आपके नवाचार एवं तकनीक इस सपने को साकार करने में मदद करेंगे। सबसे प्रतिस्पर्धी अर्थव्यवस्था बनना भारत को आधार प्रदान करेगा। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार