छात्रों पर भयंकर लाठीचार्ज के बाद गोरखपुर यूनिवर्सिटी का छात्र संघ चुनाव स्थगित, विश्वविद्यालय बंद

डीएन संवाददाता

सीएम योगी आदित्यनाथ के गृह शहर गोरखपुर में पुलिस ने छात्रों पर जमकर लाठियां तोड़ी। डाइनामाइट न्यूज़ को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक कुलपति ने दो दिन बाद होने वाला छात्रसंघ का चुनाव तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दिया है। यही नही अगले दो दिन तक यूनिवर्सिटी को बंद करने का भी फरमान सुनाया गया है। पूरी खबर..

छात्र का कॉलर पकड़ जबरन ले जाती पुलिस
छात्र का कॉलर पकड़ जबरन ले जाती पुलिस

गोरखपुर: दो छात्र गुटों में भारी विवाद के बाद उपजे बवाल को देखते हुए प्रशासन ने गोरखपुर विश्वविद्यालय के छात्र संघ चुनावों को फिलहाल टाल दिया है। एहतियातन के तौर पर प्रशासन ने कॉलेज को दो दिनों के लिये बंद कर दिया है। 

यह भी पढ़ें: गोरखपुर विश्वविद्यालय में भारी बवाल, लाठीचार्ज, छात्रों को पुलिस ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा 

 

पूर्व तय कार्यक्रम के अनुसार पंडित दीनदयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय में पहले 13 सितंबर को छात्रसंघ का चुनाव होने थे, जो अब टल गये हैं।

 

मंगलवार को गोरखपुर के पंडित दीनदयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय में विवाद के बाद पुलिस द्वारा जमकर लाठियां पुलिस चटकायी गयी। लाठीचार्ज से गुस्साये गुटों ने जमकर उपद्रव मचाया और एक कार को भी बुरी तरह तोड़ फोड़ दिया। एबीवीपी प्रत्याशी रंजीत सिंह श्रीनेत और निर्दल प्रत्याशी अनिल दुबे के समर्थकों ने मारपीट हुई।

 

अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अनिल दुबे और आलोक सिंह को पुलिस ने हिरासत में लिया है। कई छात्रों को चोटें आयी हैं।

 

 

कॉलेज में देर शाम तक भारी बवाल मचा रहा। छात्र गुटों में रंजिश और बवाल की बढ़ती आशंकाओं के बाद प्रशासन ने देर शाम कॉलेज के चुनावों को टालने का निर्णय लिया। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार