DN Exclusive: लॉकडाउन में कमिश्नर के तेवरों से हड़कंप, एक-एक जिले में खुद पहुंच ले रहे हैं जायजा

शिवेन्द्र चतुर्वेदी/शुभम खरवार

पीएम मोदी के लॉकडाउन के ऐलान के बाद से सीएम लगातार राज्य भर में लोगों के स्वास्थ्य को लेकर फिक्रमंद हैं तो वहीं पर सीएम के गृह जनपद में तैनात 2003 बैच के आईएएस जयंत नार्लिकर भी लगातार अपने मंडल के चारों जिलों में ग्राउंड जीरो पर पहुंच हकीकत से रुबरु हो रहे हैं। कमिश्नर के दौरे के सकारात्मक परिणाम देखने को मिल रहे हैं, जिन जिलों के अफसर ढ़ीले पड़ रहे हैं उनके पेंच भी कमिश्नर कस रहे हैं। डाइनामाइट न्यूज़ एक्सक्लूसिव:

लॉकडाउन में कमिश्नर के तेवरों से हड़कंप
लॉकडाउन में कमिश्नर के तेवरों से हड़कंप

महराजगंज: जब से 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित हुआ है तब से एक भी दिन गोरखपुर मंडल के आय़ुक्त चैन की सांस नहीं लिये हैं, खास बात ये है कि वे खुद अपने मंडल के अधीन आने वाले चारों जिलों गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया और महराजगंज धमक जा रहे हैं। उनके साथी बनते हैं गोरखपुर रेंज के डीआईजी राजेश डी. मोदक। 

दोनों अफसरों की जोड़ी ने आज महराजगंज जिले के सिसवा विकास खंड के ग्राम सभा सबया के मुसहर टोला पहुंचे और लोगों से बातचीत की। अफसरों के दौरे से लोगों के आत्मविश्वास में बढ़ोत्तरी हुई। 

मंडलायुक्त और सीडीओ

लॉकडाउन के छठवें दिन सिसवा विकासखंड के ग्राम सभा सबया, मुसहर टोला, बुचिया, बरगदही में मंडलायुक्त जयंत नार्लीकर व डीआईजी राजेश डी मोदक ने ग्राम सभा के लोगों को इस महामारी से बचने के लिए जागरूक किया। मंडलायुक्त ने कहा कि कोरोना महामारी को लेकर सरकार ने लॉकडाउन कर दिया है जिसका हम सभी लोगों को समर्थन करना चाहिए। कोई व्यक्ति घर से बाहर ना निकले और साबुन से हाथ को बार-बार धोवे। 

खांसी, जुकाम व सर्दी तथा बुखार जैसी लक्षण होने पर तत्काल हेल्पलाइन नम्बर या अस्पताल जाकर जांच कराएं। सबया में स्थित प्राथमिक विद्यालय में बाहर से आए 12 लोगों को 14 दिनों के लिए आइसोलेट कराया गया। 

आइसोलेट किये गये लोग

जिलाधिकारी डा. उज्जवल कुमार ने सुरक्षा व बचाव के बारे में जानकारी दी वहीं जिलाधिकारी ने बाहर से आए लोगों को हिदायत देते हुए कहा कि सभी लोग सोशल डिस्टेंस बनाकर रहे। लापरवाही करने वाले के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। बाहर से आए लोगों का डाक्टरों द्वारा उनकी परीक्षण किया गया।

इस दौरे में एसपी, मुख्य विकास अधिकारी पवन अग्रवाल, एसडीएम अभय कुमार गुप्ता, तहसीलदार राहुल देव भट्ट, नायब तहसीलदार रवि सिंह, थानाध्यक्ष शुभनारायन दुबे, लेखपाल, कानूनगो सहित ग्रामीण मौजूद रहे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार