EVM मशीनों के बदले जाने की खबरों के बीच चुनाव आयोग पहुंचा सपा प्रतिनिधिमंडल

डीएन ब्यूरो

यूपी सहित बिहार राज्‍यों में ईवीएम बदले जाने की सूचनाएं सोशल मीडिया में अपुष्‍ट सूचनाएं चल रही हैं। उत्‍तर प्रदेश के चंदौली से भी बीते दिन ईवीएम भरा एक वाहन मिलने की सूचनाएं आई थीं। इन्‍हीं सूचनाओं के बीच आज समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधि मंडल चुनाव आयोग से स्‍ट्रांगरूम की सुरक्षा आदि की शिकायत करने पहुंचा है।


लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश समेत कई राज्‍यों में ईवीएम बदले जाने की अपुष्‍ट सूचनाएं सोशल मीडिया पर  चल रही हैं। इसी बीच यूपी के भी कुछ हिस्‍सों से इस तरह की अपुष्‍ट जानकारियां मिल रही हैं। इस सूचनाओं को लेकर समाजवादी पार्टी का एक प्रतिनिधि मंडल चुनाव आयोग से मिलने पहुंचा है। जिसके बाद से स्‍ट्रांगरूमों की सुरक्षा बढ़ाए जाने की उम्‍मीद है।

यह भी पढ़ें: कुशीनगर में अखिलेश यादव के निशाने पर रहे पीएम नरेंद्र मोदी व सीएम योगी आदित्यनाथ, बोले- खराब निकली चाय, नशा भी उतर गया

सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा की लोकतंत्र में वोटिंग प्रक्रिया पर जनता का विश्वास बना रहे इसके लिए चुनाव आयोग को सारे इंतजाम करने चाहिए। साथ ही स्ट्रांगरूम के बाहर सभी राजनैतिक दलों को मौजूद रहकर नजर रखनें की अनुमति दिये जाने की मांग की है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल वेंकटेश्वर लू ने तीन शिफ्टों में सभी राजनीतिक दलों के 5-5 लोगों को रुकने का आदेश भी जारी कर दिया।

यह भी पढ़ें: स्‍वच्‍छता अभियान चलाने वालों को यूपी की जनता करेगी साफ, नहीं खुलेगा खाता.. गोरखपुर में भाजपा पर बरसे सपा प्रमुख अखिलेश यादव

लोकसभा चुनाव के मतदान के बाद वोटों की गिनती का दिन आने से पहले ईवीएम को लेकर सियासी पारा चढ़ता जा रहा है। उत्‍तर प्रदेश के समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव भी इन खबरों के बीच चुनाव आयोग से मिलने पहुंचे हैं। वैसे स्‍ट्रांगरूम पर सुरक्षाकर्मियों के अलावा दलों के लोग भी अपनी चौकन्‍नी नजर बनाए हुए रहते हैं।

प्रतिनिधि मंडल में सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी, शैलेंद्र यादव, राकेश प्रताप सिंह भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: आजमगढ़ में अखिलेश यादव ने कहा-भाजपा ने ऐसे फैसले लिए हैं कि आज नौकरियाँ नहीं मिल पा रही हैं

गौरतलब है कि बीते दिन उत्तर प्रदेश के चंदौली में भी ईवीएम से भरा एक वाहन मिला था। जिसको लेकर जिला मुख्यालय आने के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन भी किए थे। एसपी कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया था कि प्रशासन के अधिकारी बीजेपी के कहने पर ईवीएम बदल रहे हैं। हालांकि प्रशासन ने कहा था कि सोमवार को उन ईवीएम को स्ट्रॉन्गरूम में रखा गया है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …