स्‍वच्‍छता अभियान चलाने वालों को यूपी की जनता करेगी साफ, नहीं खुलेगा खाता.. गोरखपुर में भाजपा पर बरसे सपा प्रमुख अखिलेश यादव

डीएन ब्यूरो

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि यूपी में ठोको नीति चलाने वाले लोग भी हैं। इसीलिए देश से चौकीदार को हटाने के साथ ही हमें यहां के 'ठोकीदार' को भी हटाना जरूरी है। अखिलेश के साथ मंच पर सीएम योगी के हमशक्ल सुरेश ठाकुर उर्फ योद्धा भी मौजूद थे।


गोरखपुर: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को गोरखपुर में रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्‍होंने भाजपा की जमकर पोल-पट्टी खोली। अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में ठोको नीति चलाने वाले भी हैं। बताओ यहां पर शिक्षा मित्र ठुके थे या नहीं। कोई नहीं बचा है जो न ठुका हो। बताओ ठोका गया कि नहीं ठोका गया। इसलिए हम कहना चाहते हैं कि सिर्फ चौकीदार ही नहीं ठोकीदार को भी हटाना है।

इस दौरान उन्‍होंने स्वच्छता अभियान के जरिए भाजपा पर तंज कसते हुए अखिलेश ने कहा, यह स्वच्छता अभियान चलाने वाले लोगों को यूपी के लोगों ने पूरे प्रदेश से साफ करने का मन बना लिया है। पूरे प्रदेश में इनका कहीं खाता नहीं खुलेगा। इसी के साथ कई अन्‍य मामलों पर भी भाजपा को घेरा। पेश हैं उनके गोरखपुर के चिलुआताल में दिए गए भाषण के मुख्‍य अंश: 

  • जनसभा में आए आप सभी का स्वागत.. इतनी गर्मी में आए पंडाल के बाहर खड़े सभी लोंगों का धन्यवाद। माताओं-बहनों और युवाओं का उत्साह बता रहा है कि गठबंधन एक बार फिर भारी मतों से जीतने जा रहा है।
गोरखपुर में रैली संबोधित करने से पहले कार्यकर्ताओं का स्‍वागत स्‍वीकारते अखिलेश यादव
  • हम आपका धन्यवाद देते हैं कि आपने जो कर के दिखाया उपचुनाव में.. आपने हमारा और मायावती जी का सम्मान बढ़ाने का काम किया था। कोई सोच नहीं सकता था कि आप मुख्यमंत्री को उसी के घर में हरा देंगे।
  • हम धन्यवाद देंगे युवा साथियों की जो इतना जोश और उत्साह दिखा रहे हैं.. हम आभार प्रकट करते हैं इस ऐतिहासिक कार्यक्रम के लिए। पेड़ पर चढ़े युवाओं के गिरने पर सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने लोगों को सचेत किया।
  • गोरखपुर लोकसभा चुनाव आखिरी चरण में होने जा रहा है। कभी भाजपा का भाषण सुनना इनका भाषण शौचालय से शुरु शौचालय पर खत्म। ना पानी कांग्रेस ने दिया शौचालय में ना पानी भाजपा ने दिया। इन्होंने स्वच्छता का अभियान चलाया। पूरे देश में। अभी तक जो चरणों में जानकारी मिली है। जिन्होंने स्वच्छता का अभियान चलाया है उन्हें यूपी की जनता से साफ कर दिया है। 7वें चरण में आपको वोट डालने का मौका मिल रहा है। ये गठबंधन का चरण है। मुझे नहीं लगता उनका खाता खुलने जा रहा है इस चरण में।
जनसभा में उमड़ा लोगों का जनसैलाब 
  • हमारे बाबा मुख्यमंत्री भी आतंकवाद पर बोल रहे है। जो सरकार एक बर्खास्त जवान से घबरा गई हो वो क्या मुकाबला करेगी आतंकवाद से। जो सरकार सांड से सुरक्षा नहीं कर पा रही है वो आतंकवाद से क्या सुरक्षा करेगी। 
  • अकेले चौकीदार को हटाने से काम नहीं चलेगा ठोको नीति चलाने वाले को भी हटाना है। प्रदेश में अब किसी कीमत पर ठोकीदार की नीति नहीं चलनी वाली है। 
  • मैं समझता हूं कि आप लोग अखबार बहुत ध्यान से पढ़ते होंगे। आपने अखबार में पढ़ा होगा कि सांड पहुंच गया हैलीपैड में हरदोई में मुख्यमंत्री से शिकायत करने। फिर वो सांड हमारे यहां भी पहुंच गया उसको मुश्किल में समझाया कि ये मुख्यमंत्री का नहीं हमारा कार्यक्रम है फिर उसको समझ में आया और वो लौट गया। लखनऊ में सड़कों पर सांड की वजह से 11 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके लिए मुख्यमंत्री जिम्मेदार है उन पर मामला दर्ज होना चाहिए।
अपने जननेता की एक झलक पाने को बेताब आमजन
  • हमने भाषण पढ़ा मुख्यमंत्री का कह रहे थे कि संविधान ना होता तो हम भैंस चरा रहे होते। अगर हमें संविधान ने मौका दिया है तो आपको भी दिया है। हम तो गाय चरा कर दूध घी से काम चला लेंगे आप क्या करोगे? मंदिर में घंटा बजा रहे होते।
  • मुख्यमंत्री हमें गुंडों का सरताज बता रहे है लेकिन उन्होंने खुद की, अपने उपमुख्यमंत्री की एफआईआर की कॉपी देख लेते तो ऐसा नहीं बोलते। हमारे घर से मुख्यमंत्री ने जबरदस्ती टोटी उखड़वा कर हम पर झूठा आरोप लगा दिया।
सपा प्रमुख को सुनने गोरखपुर रैली में पहंचे लोग
  • दुनिया की सबसे बड़ी मैगजीन टाइम मैगजीन ने लिख दिया है कि प्रधानमंत्री ने देश को बांटने का काम किया है। भाजपा की नींव नफरत है झूठ है इस बार महागठबंधन ने तय किया है कि इनकी नींव को हिलाने का काम करेंगे।
  • भर्ती को आसान करने का समाजवादियों ने किया है।  भर्ती को आसान करने का काम किया है। आगे भी सरकार बनने पर सेना, पैरामिलेटरी की भर्ती को आसान करने का काम करेंगे।
  • हम सपा और बसपा के लोग बड़े काम करना चाहते है। बड़ी सड़क बने, बड़े अस्पताल बने, बड़े कॉलेज बने ये समाजवादियों का सपना है। हमने यहां भी एम्स के लिए जमीन देने का काम किया था लेकिन कोई अग्रवाल थे उन्होंने कोर्ट से काम रुकवा दिया था। बाबा मुख्यमंत्री ने 500 बेड वाले अस्पताल का काम रोकने का काम किया है। अभी तक वो अस्पताल बन नहीं पाया है।
  • पांच साल में भारत पर कर्ज दोगुना हो गया है। पहले 35 लाख करोड़ था इस बार 70 लाख करोड़ हो गया। हम पूछना चाहते है कि ये पैसा कहां गया? किस काम में इस्तेमाल हुआ।
जनसभा के दौरान अखिलेश यादव और योगी की तरह दिखने वाले सुरेश ठाकुर 
  • खुशहाली के रास्ते पर लेजाने के लिए महागठबंधन काम करेगा। बाबा मुख्यमंत्री कह रहे है कि हम मेट्रो लेकर आएंगे गोरखपुर में लेकिन हम पूछना चाहते है कि कहां से लेकर आओगे। सबसे बड़ी सड़क बनाने का काम हम कर रहे थे लेकिन मुख्यमंत्री ने उसे रोक दिया। चलते हुए काम क्यों रोक दिया। यूपी का विकास रोक दिया। अपने करीबियों को भी सजा देने से चूकते नहीं है।
  • हमें बोलते है कि हमारा झंडा गुडों का है लेकिन बाबाजी ना जाने कितने झंडे लेकर घूम रहे है। इन्होंने झूठ और नफरत बांट कर सरकार बनाई है। ये नया भारत और हम नया प्रधानमंत्री बनाने का काम कर रहे है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …