सपा-बसपा गठबंधन में शामिल हुआ राष्ट्रीय लोकदल..अखिलेश-जयंत की संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में हुआ ऐलान

डीएन ब्यूरो

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और रालोद उपाध्यक्ष जयंत चौधरी की मंगलवार को संयुक्त प्रेस कांफ्रेस हुई। इस प्रेस वार्ता में सपा-बसपा गठबंधन में राष्ट्रीय लोकदल के शामिल होने की औपचारिक घोषणा हो गई है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट..


लखनऊ: लंबी जद्दोजहद और मीटिंग के दौर के बाद आखिरकार रालोद को सपा-बसपा गठबंधन में जगह मिल गई है। सपा और बसपा ने रालोद को उसके प्रभाव क्षेत्र वाली 3 सीटें मथुरा, बागपत और मुजफ्फरपुर दी हैं। वहीं रालोद के एक प्रत्याशी को सपा सिंबल पर भी चुनावी मैदान में उतारने के संकेत रालोद और सपा की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिये गए हैं।

सपा और बसपा गठबंधन में राष्ट्रीय लोक दल को भी शामिल कर लिया गया है। राष्ट्रीय लोक दल को मथुरा बागपत और मुजफ्फरनगर की 3 सीटें चुनाव लड़ने के लिए दी गई हैं। आज जयंत चौधरी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव में चली घंटों की बैठक के बाद इस फार्मूले पर सहमति बन पाई। वहीं कांग्रेस संग गठबंधन पर बोलते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस के साथ भी हमारा गठबंधन है, जो अमेठी और रायबरेली में है। क्योंकि सपा बसपा अमेठी और रायबरेली में अपना उम्मीदवार नहीं खड़ा करेंगे।

भारत और पाकिस्तान के बीच बॉर्डर पर चल रही तनातनी के बीच अखिलेश यादव ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि सरकार पाकिस्तान में दूसरी सर्जिकल स्ट्राइक करने का दवा करके अपनी पीठ थपथपा रही है। मगर सरकार को बेरोजगारी महंगाई पर भी सर्जिकल स्ट्राइक करना चाहिए । इस बारे में जनता को सरकार से पूछना चाहिए।

राष्ट्रीय लोक दल के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि सपा बसपा से राष्ट्रीय लोक दल का पुराना नाता रहा है। ऐसे में यह गठबंधन चुनाव के आगे भी कायम रहेगा।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार