Sports: सौरव गांगुली को BCCI का चेयरमैन चुना गया, राजीव शुक्ला ने किया ऐलान

डीएन ब्यूरो

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर और सफल खिलाड़ियों में शामिल सौरव गांगुली का BCCI अध्यक्ष बोर्ड के अध्यक्ष बन गए हैं। इस बात का ऐलान बीसीसीआइ के पूर्व उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने किया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मौजूदा कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने सौरव गांगुली को इस पद पर काबिज करने के फैसले की जमकर तारीफ की है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

सौरव गांगुली
सौरव गांगुली

नई दिल्लीः पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का नया अध्यक्ष चुना गया है। अब उनका कार्यकाल 2020 तक रहेगा। इस बात की जानकारी खुद BCCI के पूर्व अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने दी है। 

यह भी पढ़ें: भारत की दक्षिण अफ्रीका पर सबसे बड़ी जीत, फ्रीडम सीरीज पर कब्ज़ा

राजीव शुक्ला ने कहा है, "हमने सौरव गांगुली को बीसीसीआइ का चेयरमैन चुन लिया है। 23 अक्टूबर को इसका आधिकारिक ऐलान भी हो जाएगा।" BCCI अध्यक्ष बनने से पहले सौरव गांगुली ने कहा था कि उनके लिये यह कुछ अच्छा करने का सुनहरा मौका है क्योंकि वह ऐसे समय में बोर्ड की कमान संभालने जा रहे हैं जब उसकी छवि काफी खराब हुई है। 

 

उन्होंने कहा ,‘‘ निश्चित तौर पर यह बहुत अच्छा अहसास है क्योंकि मैंने देश के लिये खेला है और कप्तान रहा हूं। गांगुली ने कहा ,‘‘ मैं ऐसे समय में कमान संभालने जा रहा हूं जब पिछले तीन साल से बोर्ड की स्थिति बहुत अच्छी नहीं है । इसकी छवि बहुत खराब हुई है। मेरे लिये यह कुछ अच्छा करने का सुनहरा मौका है।’

यह भी पढ़ेंः World Youth Chess Championship में U-18 में प्राग्ना ने जीता गोल्ड मेडल, भारत के हिस्से 7 पदक

उन्होंने कहा ,‘‘ पहले मैं सभी से बात करूंगा और फिर फैसला लूंगा। मेरी प्राथमिकता प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों की देखभाल करना होगा । मैं तीन साल से सीओए से भी यही कहता आया हूं लेकिन उन्होंने नहीं सुनी । सबसे पहले मैं प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों की आर्थिक स्थिति दुरूस्त करूंगा।’’

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार