सियाचिन की कड़कड़ाती ठंड में जवान हथौड़े से तोड़ रहे अंडे ,टमाटरऔर प्याज, वीडियो हो रहा वायरल

डीएन ब्यूरो

भारतीय सैनिक देश की सेवा करने के लिए अपनी जान तक दे देते हैं। हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें ये दिखाया गया है कि किस तरह सबसे ठंडे क्षेत्र सियाचिन में सैनिकों को खाने पीने में भी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है।


नई दिल्ली: सियाचिन जैसी जगह पर जहां हर समय मौसम माइनस 40 से माइनस 70 डिग्री सेल्सियस तापमान के बीच रहता है,वहां के बारे में सोचते ही ठंड से ठिठपरन होने लगती है। वहीं दूसरी तरफ भारतीय सैनिक वहां तैनात होकर देश और देश वासियों की सेवा कर रहे हैं। हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें ये दिखाया गया है कि भारतीय सैनिकों को रोजमर्रा के कामों और खाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें: डाइनामाइट न्‍यूज़ की खबर का बंपर असर: पत्‍नी का गला रेतने वाला पति पहुंचा सलाखों के पीछे

इस वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे सैनिक खाने की चीजों को हथौड़े से तोड़ रहे हैं। सोशल मिडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में तीन जवान जूस के डिब्बों को तोड़ रहे हैं। साथ ही उन्होनें बताया कि ठंड के कारण वहां की हालत इतनी खराब है कि जूस पीने के लिए पहले उसे गरम करना पड़ता है। यहां तक की खाने वाली चीजें जैसे अंडे, टमामटर, आलू प्याज तक जम जाते हैं। 

यह भी पढ़ें: DN Exclusive: अब ट्रेन में यात्रा के साथ मिलेगी मसाज की सुविधा.. पढ़िये कैसे..

 

 

सियाचिन

 

सियाचिन में जिंदगी बिताना बहुत ही मुश्किल है। सैनिकों ने बताया कि अंडे तोड़ने के लिए भी हथौड़े का इस्तेमाल करना पड़ता है। जवानों ने बताया कि सियाचिन में नौकरी करना आसान नहीं है। उन्हें खाने से लेकर पीने तक चीजों को पहले हथौड़े से तोड़ना पड़ता है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …