DN Exclusive: अब ट्रेन में यात्रा के साथ मिलेगी मसाज की सुविधा.. पढ़िये कैसे..

डीएन ब्यूरो

भारतीय रेलवे ने अपने यात्रियों के लिए एक नई व्यवस्था जारी की है। अब ट्रेन में यात्रा के दौरान आपको मसाज, मालिश जैसी सुविधाएं भी मिलेंगी। यही नहीं और भी कई सुविधायें अब रेल यात्रियों को रेल मंत्रालय देने जा रहा है। डाइनामाइट न्यूज़ विशेष..

जल्द ही सफर के साथ यात्रियों को मिलेगी मसाज की सुविधा
जल्द ही सफर के साथ यात्रियों को मिलेगी मसाज की सुविधा

नई दिल्ली: शुक्रवार को  पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल ने 39 ट्रेनों में मालिश की सुविधा शुरू करने की घोषणा की है। हर गाड़ी में मसाज करने वाले शामिल होंगे। ये सुविधा एक सीमित समय में दी जाएगी।

यह भी पढ़ें:बिहार में नीतीश कुमार की शराबबंदी बेअसर, बड़ी मात्रा में शराब की खेप बरामद

पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल ने इंदौर से शुरू होने वाली 39 ट्रेनों में मालिश की सुविधा शुरू करने की घोषणा की है, जिनमें मालवा एक्सप्रेस, नई दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस, अहिल्यानगरी एक्सप्रेस, अवंतिका एक्सप्रेस, क्षिप्रा एक्सप्रेस, नर्मदा एक्सप्रेस, पेंचवैली एक्सप्रेस, उज्जयिनी एक्सप्रेस आदि शामिल हैं। हर गाड़ी में 3-5 मसाज करने वाले शामिल होंगे, जो सुबह 6 बजे से रात के 10 बजे तक यात्रियों को सेवाएं देंगे।  

यह भी पढ़ें: जहरीली शराब के खिलाफ यूपी पुलिस की मुहिम जारी, एक्शन में आई लखनऊ पुलिस..

खबरों के अनुसार ये सुविधाएं 15 से 20 दिनों में शुरू हो जाएगी। पहले इसका परिक्षण किया जाएगा। अगर ये परिक्षण सफल हुआ तो इसे मुंबई, दिल्ली, कोलकाता सहित कई दूसरे राज्यों में भी शुरू कर दिया जाएगा। इससे यात्रियों को सुविधा तो होगी ही साथ ही रेलवे की भी बड़ी कमाई होगी। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …